नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के बीच में रोके जाने के बाद भारतीय टीम को अब खेलते देखने का इंतजार कर रहे फैंस के लिए खुशी की खबर है। टीम इंडिया इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के बाद श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरे की पुष्ठी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की है और अब तो इसका कार्यक्रम भी सामना आ गया है।

भारतीय टीम को अगले महीने 18 से 22 जून को इंग्लैंड के साउथैंप्टम में न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया श्रीलंका का दौरे पर जाएगी जहां उसे तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज में खेलना है। जानकारी के मुताबिक भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली यह सीरीज 13 जुलाई को शुरू होगी और 27 को खत्म हो जाएगी।

पहली बार किसी पाकिस्तानी ने जीता यह अवार्ड, अब तक सिर्फ भारतीय को ही मिला था ICC का यह खिताब

भारतीय टीम कब होगी रवाना

खबरों की माने तो भारतीय टीम श्रीलंका दौरे के लिए 5 जुलाई को रवाना होगी। इसके बाद टीम के खिलाड़ियों को हफ्ते भर के क्वारंटाइन में रहना होगा। इसे दो भाग में बांटा जाएगा पहले तीन दिन हार्ड क्वारंटाइन होंगे जिसमें खिलाड़ियों को होटल के कमरे में बंद रहना होगा। इसके बाद के चार दिन खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की इजाजत होगी।

सीरीज का संभावित कार्यक्रम

भारतीय टीम 13, 16 और 19 जुलाई को तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलेगी। इसके बाद तीन टी20 मुकाबले खेले जाने हैं। इसे 22, 24 और 27 जुलाई को खेले जाएंगे। अभी तक इन मुकाबलों के आयोजन स्थल की घोषणा नहीं की गई है। 28 जुलाई को भारतीय टीम भारत रवाना हो जाएगी। इस दौरे के ठीक बाद टीम इंडिया के इंग्लैंड में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप