नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 India vs England Match: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया किस रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी इसका आधिकारिक एलान कर दिया गया है। भारत को 30 जून यानी रविवार को मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में अपना अगला मैच खेलना है। इस मैच में टीम इंडिया किस जर्सी के साथ मैदान पर उतरेगी इसे लेकर सबमें काफी उत्सुकता है। हालांकि इस जर्सी का आधिकारिक एलान होने से पहले इस पर काफी बहस भी हुई थी। टीम इंडिया के खिलाड़ी जो जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेंगे उसका रंग नारंगी और नीला होगा। 

भारतीय क्रिकेट टीम की स्पॉन्सर और किट निर्माता नाइकी ने आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया की नई जर्सी की घोषणा की। ये जर्सी पीछे से नारंगी है जबकि सामने के इसका रंग नीला है। जर्सी की बाहें भी नारंगी रंग की है और इस पर टीम इंडिया भी नारंगी रंग से ही लिखा गया है। नाइकी ने इस जर्सी को लांच करते हुए कहा कि भारतीय टीम की अवे किट नई पीढ़ी के हार नहीं मानने के जज्बे से प्रेरित है। हाल ही में टीम इंडिया की नई जर्सी लांच की गई थी और ये नई जर्सी भी उसी तरह से आधुनिक जरूरतों को पूरा करती है। नई जर्सी में भी ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे खिलाड़ियों को कम पसीना आए। ये जर्सी पिछली जर्सी की तुलना में काफी हल्की बताई जा रही है। 

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया कौन सी जर्सी पहनेगी इसे लेकर राजनीतिक दलों की तरफ से भी काफी कुछ कहा जा रहा था। कई दलों की तरफ से तिरंगे के अपमान की भी बात कही गई थी। आपको बता दें कि टीम इंडिया इस वक्त विश्व कप में काफी अच्छी स्थिति में है और अंकतालिका में 11 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज करने की जरूरत है। 

Edited By: Sanjay Savern