Move to Jagran APP

U19 वर्ल्डलकप: रविवार को होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला

भारत की इस जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ जैसे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हैं और उनकी टीम के पास प्रतिभाओं की कमी नहीं है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 13 Jan 2018 06:34 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2018 07:07 PM (IST)
U19 वर्ल्डलकप: रविवार को होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला
U19 वर्ल्डलकप: रविवार को होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला

नई दिल्ली, जेएनएन। अंडर-19 विश्वकप में भारत का मुकाबला रविवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा भारतीय टीम पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में अपने पहले मुकाबले के लिये पूरी तरह से तैयार है। अंडर-19 विश्वकप में हिस्सा ले रही टीमों में भारतीय टीम को खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार किया जा रहा है। भारत की इस जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ जैसे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हैं और उनकी टीम के पास प्रतिभाओं की कमी नहीं है।

loksabha election banner

खुद को वातावरण के अनुकूल ढालने के लिये भारतीय टीम टूर्नामेंट शुरू होने से कुछ दिन पहले ही यहां पहुंच गयी थी। भारतीय टीम अंडर-19 विश्वकप में तीन बार खिताब जीत चुकी है। आखिरी बार टीम इंडिया ने यह खिताब साल 2014 में जीता था। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लिये कप्तान पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी का केन्द्र होंगे।

कप्तान शॉ मुंबई के लिए घरेलू सत्र में उम्दा प्रदर्शन कर चुके हैं। उनके अलावा पंजाब के शुभमान गिल और हिमांशु राणा भी अच्छे फॉर्म में हैं। अनुकूल रॉय और अभिषेक शर्मा मध्यक्रम की रीढ़ होंगे। वहीं भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी का दारोमदार बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल पर रहेगा, उनका साथ शिवम मावी देंगे। मावी ने क्षेत्र स्तरीय चैलेंजर टूर्नामेंट में उम्दा प्रदर्शन करके चार मैचों में 9 विकेट लिए।

कुल मिलाकर कप्तान पृथ्वी शॉ अपनी टीम की तैयारियों से खुश हैं। उन्होंने कहा,‘हम एक सप्ताह से यहां है और कुछ मैच खेल चुके हैं। हमारी तैयारियां उम्दा है और हमारा लक्ष्य विश्व कप जीतना है।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.