नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे पर बिना अपने सीनियर खिलाड़ियों के पहुंचा है। टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज नहीं हैं जो एशिया कप में टीम के लिए वापसी करेंगे। हालांकि टीम इंडिया के लिए यह दौरा मुश्किल नहीं है लेकिन जिम्बाब्वे के हालिया प्रदर्शन से लगता है कि मुकाबला आसान बिल्कुल नहीं होने वाला है।

जिस तरह से जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को उसके घर में जाकर हराया उसको देखते हुए वह उलटफेर भी कर सकती है। दूसरी बात यह है कि टीम इंडिया 6 साल के लंबे अंतराल के बाद वहां पहुंची है और वहां के कंडीशन को समझने में उसे वक्त लग सकता है।

भारत और जिम्बाब्वे सीरीज का शेड्यूल

इस सीरीज के सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त, दूसरा मैच 20 अगस्त को जबकि तीसरा मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। 

कहां देख सकते हैं यह मुकाबला

भारत और जिम्बाब्वे के बीच यदि आप इस मैच का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस मैच का सीधा प्रसारण आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा आप इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग को सोनी लिव ऐप पर देख सकते हैं।

कितने बजे शुरू होगा यह मुकाबला?

भारत और जिम्बाब्वे के बीच यह मुकाबला दोपहर 12.45 मिनट में शुरू होगा जबकि इसका टॉस 12.15 मिनट में होगा।

भारत की टीम 

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

जिम्बाब्वे की टीम 

बर्ल रयान, रेजिस चकाबा (कप्तान), चिवांगा तनाका, इवांस ब्रैडली, जोंगवे ल्यूक, काया इनोसेंट, कैतानो ताकुदजवानाशे, मदांडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमनी तदिवानाशे, मसारा जॉन, मुन्योंगा टोनी, नगारवा रिचर्ड, न्याउची विक्टर, सिकंदर रजा, शुंबा मिल्टन और तिरिपानो डोनाल्ड।

Edited By: Sameer Thakur