नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है। ये मुकाबला दोनों टीमों के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। भारत के लिए सीरीज जीतने के लिहाज से ये मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे पहले टीम इंडिया एक मैच जीत चुकी है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद हो गया था। 

इसी मुकाबले में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। रोहित शर्मा आज (बुधवार 14 अगस्त) होने वाले इस मुकाबले में एक रिकॉर्ड जहां तोड़ सकते हैं। वहीं, एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। रोहित शर्मा की निगाहें आज वनडे इंटरनेशल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आठवें से सातवें नंबर पर पहुंचने पर होंगी। 

सचिन तेंदुलकर ने आज ही दिन से शुरू किया था ये 'महारिकॉर्ड' बनाने का सिलसिला 

फिलहाल, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा 8676 रनों के साथ भारत की ओर से 8वें नंबर पर हैं। रोहित शर्मा इस समय युवराज सिंह से केवल 26 रन पीछे हैं, जिन्होंने 304 मैचों में 8701 रन बनाए हैं। वनडे इंटरेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा सिक्सर किंग युवराज सिंह से पहले ही आगे निकल गए हैं, लेकिन युवराज सिंह ने कुछ रन एशिया इलेवन की ओर से बनाए हैं। 

ऐसे में अभी वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में युवराज सिंह रोहित शर्मा से आगे हैं। रोहित शर्मा चाहेंगे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वे 26 रन बनाकर युवराज सिंह को पीछे छोड़ दें। इसके अलावा रोहित शर्मा की निगाहें इस वनडे सीरीज में पहला शतक लगाकर हाशिम अमला को पीछे छोड़कर श्रीलंकाई दिग्गज सनथ जयसूर्या की बराबरी करें, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 28 शतक जड़े हैं। वहीं, रोहित शर्मा और हाशिम अमला ने 27-27 सेन्चुरी लगाई हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur