Move to Jagran APP

टीम इंडिया के अगले शेड्यूल को कर लीजिए नोट, वेस्टइंडीज के खिलाफ होगी कांटे की टक्कर

India vs West Indies Full Schedule बांग्लादेश को चारों खाने चित करने के बाद भारत का सामना अब अगले महीने वेस्टइंडीज से होना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 03:16 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 04:53 PM (IST)
टीम इंडिया के अगले शेड्यूल को कर लीजिए नोट, वेस्टइंडीज के खिलाफ होगी कांटे की टक्कर
टीम इंडिया के अगले शेड्यूल को कर लीजिए नोट, वेस्टइंडीज के खिलाफ होगी कांटे की टक्कर

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies Full Schedule: वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद भारत ने वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम को मात दी है। इन तीन टीमों को चारों खाने चित करने के बाद भारत का सामना अब अगले महीने वेस्टइंडीज से होना है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत 3-3 मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगा।

loksabha election banner

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी, जबकि बाद में वनडे इंटरनेशनल सीरीज में दोनों टीमों का आमना-सामना होगा। T20I और वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के ही हाथ में है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम के कप्तान थे, क्योंकि विराट कोहली ने आराम लिया हुआ था। उधर, कैरेबियाई टीम की अगुआई किरोन पोलार्ड करेंगे।

ये है टी20 सीरीज का प्लान

टी20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 6 दिसंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मुकाबला 2 दिन बाद यानी रविवार 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार 11 दिसंबर को भारत और मेहमान टीम वेस्टइंडीज के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इसी दिन विराट कोहली की मैरिज एनिवर्सरी भी है।

वनडे सीरीज का ऐसा है कार्यक्रम 

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी बार वनडे सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम का सामना फिर से वेस्टइंडीज से ही होना है। इस सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार 15 दिसंबर को होगा। वहीं, सीरीज का दूसरा मैच बुधवार 18 दिसंबर को विशाखापत्तनम में होगा। इसके अलावा सीरीज का आखिरी वनडे मैच रविवार 22 दिसंबर को कटक में होगा।  

India vs West Indies T20I and ODI Full Schedule

T20I सीरीज

6 दिसंबर 2019 - पहला T20I, हैदराबाद

8 दिसंबर 2019 - दूसरा T20I, तिरुवनंतपुरम

11 दिसंबर 2019 - तीसरा T20I, मुंबई

वनडे सीरीज

15 दिसंबर 2019 - पहला ODI, चेन्नई

18 दिसंबर 2019 - दूसरा ODI, विशाखापत्तनम

22 दिसंबर 2019 - तीसरा ODI, कटक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.