Move to Jagran APP

भारत के प्रैक्टिस मैच को मुश्किल बनाने विंडीज ए टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम 22 अगस्त को टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलने से पहले आज वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय मैच खेलने उतरेगी। विंडीज टीम में डेरेन और कैम्पबेल को टीम में जगह दी गई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 10:45 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 10:45 AM (IST)
भारत के प्रैक्टिस मैच को मुश्किल बनाने विंडीज ए टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी
भारत के प्रैक्टिस मैच को मुश्किल बनाने विंडीज ए टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के साथ टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज ए टीम एक प्रैक्टिस मैच खेलेगी। इस मैच से लिए टीम में ओपनर जॉन कैम्पबेल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज डेरेन ब्रावो को शामिल किया गया है। आज भारतीय टीम वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलने उतरेगी।

loksabha election banner

भारत को 22 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलना है। इससे पहले टीम इंडिया प्रैक्टिस मैच में अपने हाथ आजमाएगी। टीमों के बीच यह मैच आज शाम से एंटीगा के कूलीज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

भारत के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल किए गए ब्रावो और कैम्पबेल इस प्रैक्टिस मैच के लिए वेस्टइंडीज ए टीम में भी चुना गया है। अहम मुकाबले में उतरने से पहले यह इन दोनों ही खिलाड़ियों के लिए खुद को बेहतर बनाने का अच्छा मौका होगा।

भारत के खिलाफ होने वाले इस प्रैक्टिस मैच में वेस्टइंडीज ए की कमान जहमान हैमिल्टन के हाथों होगी। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम के बल्लेबाजों को पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा और रामनरेश सरवन का साथ मिलेगा। यह दोनों ही विंडीज टीम के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों से निपटने के लिए तैयार करेंगे।

इस बारे में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट डायरेक्टर जिमी एडम्स बताया और इन दोनों दिग्गजों के टीम के साथ जुड़ने से खुशी जाहिर की। उनका कहना था कि इतने महान खिलाड़ियों के टीम के साथ रहने से युवाओं को बेहतर खेल की जानकारी मिलेगी और सही मार्गदर्शन भी मिलेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेली गई पिछली टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले में जीत हासिल कर मेहमान ने सीरीज पर कब्जा जमाया था।

भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 22 से 26 अगस्त के बीच नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेला जाना है जबकि दूसरा टेस्ट किंग्सटन के सबीना पार्क पर 30 अगस्त -3 सितंबर के बीच खेला जाएगा।

प्रैक्टिस मैच के लिए वेस्टइंडीज ए टीम

जाहमान हैमिल्टन (कप्तान, विकेटकीपर), डेरेन ब्रावो, जॉन कैम्पबेल, जोनाथन कार्टर, अकिम फ्रेजर, कियोन हार्डिंग, कावेम हॉज, ब्रेंडन किंग, जेसन मोहम्मद, मार्किनो मिंडले, खारी पियरे, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड और जेरेमी सोलोजानो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.