नई दिल्ली, जेएनएन। बॉम्बे हाई कोर्ट ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में 29 अक्टूबर को होने वाले वनडे मैच के टिकटों की बिक्री पर अंतरिम रोक लगाने से बुधवार को इन्कार कर दिया। न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति एमएस कार्णिक की खंडपीठ मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) और उसके दो सदस्यों की याचिका पर सुनवाई कर रही थी। 

याचिका में वनडे मैच को वानखेड़े स्टेडियम से ब्रेबोर्न स्टेडियम में स्थानांतरित करने के बीसीसीआइ के फैसले को चुनौती दी गई है। एमसीए के वकील एमएम वाशी ने कोर्ट को बताया कि बीसीसीआइ ने केवल इसलिए मैच स्थानांतरित कर दिया क्योंकि एमसीए मेजबानी संबंधी करार जमा नहीं करा पाया था

क्या है पूरा मामला

दरअसल बीसीसीआइ ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच 29 अक्टूबर को होने वाला दूसरा वनडे मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में कराने का फैसला लिया गया था। पहले यह मैच वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित होना था। 

एमसीए की वित्तीय परेशानी के चलते बीसीसीआइ ने पिछले शुक्रवार को इस मैच को स्थानांतरित कर दिया था। संजय नायक और रवी सावंत ने बोर्ड के इस फैसले के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की और कहा कि यह अवैध व मनमानी तरीके से किया गया है, जबकि इसके लिए एमसीए को कोई नोटिस जारी नहीं किया। ब्रेबोर्न स्टेडियम ने पिछली बार 2006 में वनडे मैच की मेजबानी की थी, जबकि टेस्ट मैच 2009 में हुआ था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस