Move to Jagran APP

India vs West Indies 2nd Test: वेस्टइंडीज की टीम पर मंडराया ये बड़ा 'खतरा'

India vs West Indies 2nd Test match भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान कैरेबियाई टीम पर एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 06:57 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 06:57 PM (IST)
India vs West Indies 2nd Test: वेस्टइंडीज की टीम पर मंडराया ये बड़ा 'खतरा'
India vs West Indies 2nd Test: वेस्टइंडीज की टीम पर मंडराया ये बड़ा 'खतरा'

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies 2nd Test match Day 3: भारत और वेस्टइंडीज के बीच जमैका के सबीना पार्क में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। रविवार को इस मुकाबले का तीसरा दिन है। अब तक हुए इस मैच के दो दिन के खेल में मेहमान टीम भारत ने मजबूत पकड़ बना रखी है। उधर, मैच के तीसरे दिन मेजबान कैरेबियाई टीम पर एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है। 

loksabha election banner

ये बड़ा खतरा कुछ और नहीं, बल्कि बड़ी हार है। जी हां, दो दिन के खेल के बाद टीम इंडिया के पास इस मैच को एक पारी और रनों के अंतर से जीतने के लिए बड़ा मौका है। इस मैच को बड़े अंतर से जीतने के चांस भारतीय टीम के 90 फीसदी से ज्यादा हैं, वहीं मेजबान टीम वेस्टइंडीज के पास 10 फीसदी से भी कम मौका कि वो इस टेस्ट मैच में वापसी करे, क्योंकि मौजूदा पिच और हालातों को देखते हुए ये संभव नहीं लग रहा। 

ये है मैच के दो दिन का हाल

इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने हनुमा विहारी के शतक, विराट कोहली, मयंक अग्रवाल और इशांत शर्मा के अर्धशतकों की बदौलत स्कोरबोर्ड पर 416 रन टांग दिए। इसके बाद जब वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो एंटीगा टेस्ट मैच की तरह यहां भी टीम के बल्लेबाजी डिपार्टमेंट की पोल खुल गई। 

दूसरे दिन का मात्र एक सत्र खेलने वाली वेस्टइंडीज की टीम ने 33 ओवर में 87 रन पर 7 विकेट गंवा दिए, जिसमें से 6 विकेट अकेले जसप्रीत बुमराह ने चटकाए। इसके अलावा एक विकेट मोहम्मद शमी के खाते में गया। जसप्रीत बुमराह ने इस पारी में डेरेन ब्रावो, शामर्ह ब्रूक्स और रोस्टन चेस को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक ली। ऐसा करने वाले वे हरभजन सिंह और इरफान पठान के बाद तीसरे भारतीय बन गए हैं। 

ये भी पढ़ेंः बुमराह की सुनामी देखकर विव रिचर्ड्स के उड़े होश, कहा- सपने में भी नहीं सोचा था कि...

वेस्टइंडीज की मौजूदा स्थिति की बात करें तो मेजबान टीम इस समय पहली पारी में 329 रन पिछड़ी हुई है। वेस्टइंडीज के पास पहली पारी में सिर्फ पुछल्ले बल्लेबाज बचे हैं, जो कभी भी आउट हो सकते हैं। ऐसे में टीम पर फॉलोआन और बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है। अब देखना ये है कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज की पारी को कितने रन पर समेट पाएगी। अगर 40-50 रन के अंदर तीन विकेट और गिर जाते हैं, तो फिर विंडीज टीम फॉलोआन खेल सकती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.