नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज शाम पुणे में खेला जाना है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। जानकारी के मुताबिक मैच के दौरान शुक्रवार को बारिश की आशंका जताई जा रही है।

भारतीय क्रिकेट टीम साल के पहले सीरीज में आज जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरने वाली है। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद करना पड़ा था। भारत ने इंदौर में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की थी। इस जीत के साथ टीम इंडिया को 1-0 की बढ़त हासिल हुई थी।

मैच पर बारिश का साया

गुवाहाटी के बासपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले सीरीज के पहले मुकाबले का मजा बारिश ने खराब कर दिया था। मुकाबले में टॉस के बाद बारिश की वजह से मैच नहीं कराया जा सका था। अब पुणे में खेले जाने वाले आखिरी मुकाबला पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। गुरुवार को मौसम खराब था और आशंका जताई जा रही है कि शुक्रवार को मैच के दौरान बारिश हो सकती है।

भारत बिना खेले जा जाएगा सीरीज

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। दूसरे मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट की आसान जीत हासिल की थी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 143 रन का लक्ष्य रखा था। भारत ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की थी। सीरीज में 1-0 से आगे चल रही भारतीय टीम पुणे टी20 रद होने के बाद भी सीरीज पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी।

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस