कोलंबो। भारत और श्रीलंका का बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 8 विकेट पर 325 रन बनाए। इसके साथ ही भारत की कुल बढ़त 412 रनों की हो गई। अब श्रीलंका को जीत के लिए 413 रन बनाने हैं। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 72 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए हैं और अब भारत को जीत के लिए अंतिम दिन आठ विकेट झटकने होंगे।

भारत की तरफ से जीत के लिए 413 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम के ओनपर कौशल सिल्वा एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें अश्विन ने बिन्नी के हाथों कैच करवा दिया। अपने टेस्ट करियर की आखिरी पारी में संगकारा 18 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें आर.अश्विन ने मुरली विजय के हाथों कैच आउट करवाया।

इस मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

रहाणे की शतकीय पारी

श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज और पहली पारी में शतक लगाने वाले लोकेश राहुल सस्ते में पवेलियन लौट गए। उन्हें 2 रन पर धमिका प्रसाद ने क्लीन बोल्ड कर दिया। पहली पारी में फेल रहे मुरली विजय दूसरी पारी में शतक बनाने से चूक गए और 82 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें थारिंदू कुशल ने क्लीन बोल्ड कर दिया। दूसरे विकेट के लिए विजय ने रहाणे के साथ मिलकर 140 रन की साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। टीम के कप्तान विराट कोहली इस पारी में कुछ खास नहीं कर सके और महज 10 रन के निजी स्कोर पर वो थारिंदू कुशल का शिकार बने। कुशल ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। चौथे विकेट के लिए रोहित और रहाणे ने 85 रन की साझेदारी की। हालांकि रोहित एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्हें 34 रन पर थारिंदू कुशल ने जेहान मुबारक के हाथों कैच आउट करवा दिया। अजिंक्य रहाणे ने टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाया। हालांकि टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ ये उनकी पहली सेंचुरी थी। उनका विकेट भी थारिंदू कुशल ने ही लिया। रहाणे 124 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन को 19 रन पर धमिका प्रसाद ने चंडीमल के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद अमित मिश्रा को भी धमिका प्रसाद ने 10 रन पर आउट किया। मिश्रा का कैच जेहान मुबारक ने पकड़ा।

श्रीलंका की तरफ से धमिका प्रसाद और थारिंदू कुशल ने चार-चार विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern