नई दिल्ली, जेएनएन। India vs  South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) का वक्त कुछ ठीक नहीं चल रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया पर वो प्रोटियाज के खिलाफ भारतीय टी20 टीम का हिस्सा हैं। पर सवाल ये है कि क्या पहले टी20 मैच में उन्हें अंतिम ग्यारह में जगह मिल पाएगी या नहीं। 

लोकेश राहुल टीम के ओपनर बल्लेबाज हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें मध्यक्रम में मौका दिया जाता है। विश्व कप में धवन के बाहर होने के बाद उन्होंने ओपनर की भूमिका निभाई थी, लेकिन अब टीम में धवन की वापसी हो चुकी है ऐसे में ओपनर के तौर पर तो उन्हें जगह नहीं ही मिलेगी। धर्मशाला में ओपनर की भूमिका शिखर धवन और रोहित शर्मा ही निभाएंगे। अब सवाल ये है कि ओपनिंग स्लॉट खाली नहीं है तो राहुल कहां फिट बैठते हैं। मध्यक्रम में फिलहाल टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे से लोकेश राहुल को कड़ी टक्कर मिल रही है। इसके अलावा रिषभ पंत भी हैं और फिर हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हो चुकी है। 

विश्व कप के बाद राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ एक टी20 मैच खेला था जिसमें उन्होंने 20 रन बनाए थे। वहीं टेस्ट सीरीज में उन्होंने काफी निराश किया था। पर ये देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट उन्हें टी20 में मौका देने के मूड में है या नहीं। वैसे लोकेश राहुल की जिस तरह की फॉर्म से गुजर रहे हैं ऐसे में शायद ही टीम उनपर भरोसा दिखाए। भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में रविवार को खेलना है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप