नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है और साउथ अफ्रीका की टीम भी भारत पहुंच चुकी है। गुरुवार को सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है जिसके लिए सोमवार को प्रोटियाज टीम नई दिल्ली पहुंची।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना है। इस सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम नई दिल्ली पहुंच चुकी है। सोमवार को 16 सदस्यीय प्रोटियाज टीम सीरीज खेलने के लिए नई दिल्ली पहुंचा जहां से अब उन्हें पहले मुकाबले के लिए धर्मशाला जाना है।

सोमवार को नई दिल्ली पहुंचने वाली साउथ अफ्रीका की टीम आज ही धर्मशाला के लिए रवाना हो जाएगी जहां उसे अपना पहला मुकाबला खेलना है। भारतीय टीम मंगलवार को पहला मुकाबला खेलने के लिए धर्मशाला पहुंचेगी।

रविवार को ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम दिया गया है जबकि चोटिल ओपनर शिखर धवन की वापसी हुई है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी लंबे समय बाद टीम में जगह दी गई है। पीठ की सर्जरी के बाद पहली बार हार्दिक किसी वनडे सीरीज में खेलने उतरेंगे। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी टीम में वापसी की है जबकि केदार जाधव को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

भारतीय टीम इस प्रकार है

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली(कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव।

साउथ अफ्रीका की टीम इस प्रकार है

क्विंटन डि कॉक (कप्तान), टेंबा बावुमा, वान डेर डुसेन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरेयने, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जान जान स्मुट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एंगिडी, लुथो सिपाम्ला, ब्यूरेन हेन्ड्रिक्स, एनरिच नोर्क्या, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज 

 

Edited By: Viplove Kumar