Move to Jagran APP

95 का औसत, दो दोहरे शतक जमाने वाले इस बल्लेबाज को मिलेगी टेस्ट टीम में जगह ?

आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन होना है। फ्लॉप चल रहे केएल राहुल की जगह बंगाल के ओपनर अभिमन्यू ईश्वरन को मौका मिल सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 12:31 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 12:31 PM (IST)
95 का औसत, दो दोहरे शतक जमाने वाले इस बल्लेबाज को मिलेगी टेस्ट टीम में जगह ?
95 का औसत, दो दोहरे शतक जमाने वाले इस बल्लेबाज को मिलेगी टेस्ट टीम में जगह ?

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए आज मुंबई में भारतीय टीम का चयन किया जाएगा। इस चयन में सबसे ज्यादा चर्चा ओपनर केएल राहुल के नाम को लेकर होने वाली है। पिछले कई मुकाबालों से वह लगातार फ्लॉप रहे जिसके बाद उनकी जगह किसी और को मौका दिए जाने की मांग हो रही है। टीम में मौका दिए जाने में बंगाल के ओपनर अभिमन्यू ईश्वरन का नाम सबसे आगे है।

loksabha election banner

आज जब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद मुंबई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम का चयन करने बैठेंगे तो रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईश्वरन के नाम पर चर्चा की जाएगी। घरेलू मुकाबलों में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे ईश्वरन लगातार टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं। अब राहुल के खराब फॉर्म और ईश्वरन के शानदार फॉर्म की वजह से उनके चयन की उम्मीद बढ़ी है।

रणजी सीजन में 95 की औसत से बनाए रन

पिछले रणजी सीजन में ईश्वरन ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 95.66 की औसत से कुल 861 रन बनाए थे। हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में ईश्वरन ने पहली पारी में 186 रन बनाए थे जबकि दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए चौथी पारी में 183 रन बनाए थे। इतना ही नहीं पंजाब के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने 201 रन की पारी खेलते हुए पहला दोहरा शतक भी जमाया। 52 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके इस बल्लेबाज ने 4067 रन बनाए हैं जिसमें 13 शतक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा या फिर विराट के दोस्त केएल राहुल, जानिए किसे मिलेगा मौका 

लगातार रन बरसा रहा ईश्वरन का बल्ला

ईश्वरन ने हालिया दलिप ट्रॉफी फाइनल में इंडिया रेड की तरफ से खेलते हुए 153 रन की शानदार पारी खेली थी। 300 गेंद का सामना करने वाले ईश्वरन ने कुल 16 चौके और दो छक्के लगाए थे। वहीं इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए इसी साल मई में उन्होंने श्रीलंका ए के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जमाया था। 321 गेंद खेलकर उस पारी में ईश्वरन ने 22 चौके और 3 छक्के लगाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.