नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला रांची में खेला जाना है। भारत 2-0 की बढ़त हासिल कर पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका है। अब टीम इंडिया का इरादा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के गृहराज्य रांची में प्रोटियाज टीम का क्लीन स्वीप करने का है।

विशाखापत्तनम और पुणे टेस्ट में भारतीय टीम बेहद संतुलित नजर आई थी। पुणे में प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया गया था। हनुमा विहारी की जगह कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका दिया था। खबर है कि रांची में उमेश को प्लेइंग इलेवन से बाहर बिठाया जा सकता है। उनकी जगह स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को तीसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिल सकता है।

कब और कहां खेला जाएगा भारत -साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट ?

भारत और साउथ अफ्रीका का दूसरा टेस्ट मैच 19 से 23 अक्टूबर के बीच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

कितने बजे से खेला जाएगा तीसरा टेस्ट मैच ?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच सुबह 9.30 मिनट से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले 9 बजे किया जाएगा।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण कहा देखें ?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए आप हॉटस्टार पर जा सकते हैं।

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव/कुलदीप यादव, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी

पिच का मिजाज

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजों के मुताबिक माना जाता है। मैच से पहले मीडिया से बात करने पहुंचे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने भी तीसरे टेस्ट के लिए उपयोग की जाने वाली पिच को अच्छा बताया। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस