नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 2nd Test Match Day 1 Report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है। तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद ये आसानी से कहा जा सकता है कि पुणे टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। 

टेस्ट सीरीज के इस अहम मैच के पहले दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार शतक ठोका, जबकि चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक ठोका। विराट अभी भी नाबाद लौटे हैं। एक समय ऐसा लग रहा था जब साउथ अफ्रीका के गेंदबाज भारतीय टीम के बल्लेबाजों को तंग कर रहे थे, लेकिन पुजारा और मयंक अग्रवाल ने रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद पारी को संभाला। 

भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। प्लेइंग इलेवन में इस टेस्ट के लिए एक बदलाव किया गया। हनुमा विहारी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में जगह दी गई। पहले टेस्ट में भारत के लिए शानदार ओपनिंग करने वाली मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा की जोड़ी यहां कुछ खास नहीं कर पाई। रोहित महज 14 रन बनाकर कगीसो रबाडा की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक को कैच दे बैठे। 

मयंक अग्रवाल ने जमाया शतक 

रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद मयंक अग्रवाल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर पारी को संभाला। पुजारा ने अर्धशतक पूरा किया जबकि मयंक ने लगातार दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाया। 183 गेंद पर उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के की मदद से शतक जमाया। 108 रन के स्कोर पर मयंक का विकेट रबाडा ने हासिल किया। पुजारा 112 गेंद पर 58 रन बनाकर आउट हुए।

कप्तान कोहली का 48वां टेस्ट शतक 

बतौर कप्तान अपना 50वां टेस्ट खेलने उतरे विराट कोहली ने एक और शानदार पारी खेली और पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले अर्धशतक पूरा किया। विराट ने 91 गेंद पर 8 चौका लगाते हुए टेस्ट करियक का 48वां अर्धशतक पूरा किया। 

रबाडा ने झटके तीन विकेट 

साउथ अफ्रीका के लिए पहले दिन रबाडा ने 18.1 ओवर की गेंदबाजी में 48 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा दिन में भारत का कोई और विकेट नहीं गिरा। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस