Move to Jagran APP

Ind vs Sa: रोहित शर्मा के विकेट के बाद भारत ने की वापसी, ऐसा है लंच तक का हाल

India vs South Africa 2nd Test Lunch report भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज इस टेस्ट मैच का पहला दिन है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 11:21 AM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 11:21 AM (IST)
Ind vs Sa: रोहित शर्मा के विकेट के बाद भारत ने की वापसी, ऐसा है लंच तक का हाल
Ind vs Sa: रोहित शर्मा के विकेट के बाद भारत ने की वापसी, ऐसा है लंच तक का हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 2nd Test Lunch report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज इस टेस्ट मैच का पहला दिन है। पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक एक विकेट के नुकसान पर 25 ओवर में 77 रन बना लिए हैं। ऐसे में कह सकते हैं कि टीम इंडिया ने रोहित शर्मा का विकेट खोने के बाद वापसी की है।  

loksabha election banner

रोहित शर्मा जल्दी हो गए आउट

विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा इस मुकाबले में 35 गेंद खेलकर 14 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। हिटमैन रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में सिर्फ एक चौका लगाया। रोहित साउथ अफ्रीका के सबसे खतरनाक गेंदबाद कगिसो रबादा के शिकार बने। भारत की पारी के 10वें ओवर की आखिरी गेंद रोहित के बल्ले को छूकर क्विंटन डिकॉक के दस्तानों में चली गई।

रोहित के बाद मयंक-पुजारा ने संभाला

भारतीय टीम का जब स्कोर 25 रन था तो रोहित शर्मा आउट हो गए। रोहित के आउट होने के बाद लंच तक भारतीय बल्लेबाजों (मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा) ने मोर्चा संभाला और बिना विकेट गंवाए स्कोर को 75 के पार भेजा। रोहित के आउट होने के बाद लंच तक बाकी के 15 ओवरों मंयक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने 52 रन बटोरे। मयंक अग्रवाल 80 गेंदों में 34 रन और चेतेश्वर पुजारा 39 गेंदों में 19 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

दोनों टीमों में हुआ 1-1 बदलाव

भारतीय टीम ने पहला मैच जीतने के बावजूद एक बदलाव किया है। एक बदलाव मेहमान टीम साउथ अफ्रीका ने भी किया है। टीम इंडिया में हनुमा विहारी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को जगह मिली है, क्योंकि इस विकेट में गेंदबाजों के लिए काफी कुछ है। उधर, प्रोटियाज टीम ने डेन पीट की जगह एनरिच नोर्तजे को टीम में शामिल किया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.