Move to Jagran APP

IND vs SA 2nd t20i Playing XI: इस प्लेइंग इलेवन के साथ इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, गेंदबाजी में बदलाव संभव

IND vs SA 2nd t20i Playing XI गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजी क्रम में बदलाव किए जा सकते हैं वहीं साउथ अफ्रीका की टीम भी इस मैच में बदलाव के साथ उतर सकती है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 02 Oct 2022 02:11 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 02:11 PM (IST)
IND vs SA 2nd t20i Playing XI: इस प्लेइंग इलेवन के साथ इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, गेंदबाजी में बदलाव संभव
IND vs SA 1st t20i Playing XI: भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले रवींद्र जडेजा और फिर जसप्रीत बुमराह के इंजरी ने टीम की समस्या और भी बढ़ा दी है लेकिन जिस तरह से पिछले मैच में अर्शदीप सिंह ने गेंदबाजी की उसने कुछ हद तक गेंदबाजी की समस्या को कम करने की उम्मीद तो जरूर दी है।

loksabha election banner

बाकी बचे दो मैचों के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद सिराज को शामिल कर लिया गया है क्योंकि शमी की उपलब्धता अभी तक तय नहीं हो पाई है। इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो बल्लेबाजी में भले कोई बदलाव न हो लेकिन गेंदबाजी में सिराज को मौका दिया जा सकता है।

हर्षल पटेल के स्थान पर सिराज

अगर सिराज को जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है तो टीम मैनजमेंट उन्हें आजमाना भी चाहेगी। यही कारण है कि उन्हें हर्षल पटेल की जगह अंतिम ग्यारह में मौका मिल सकता है। अर्शदीप और चाहर की जोड़ी इस मैच में भी नजर आ सकती है। पिछले मैच में अश्विन को भले ही विकेट न मिली हो लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी की थी।

दूसरी तरफ यदि साउथ अफ्रीकी टीम की बात करें तो पिछले मैच के प्रदर्शन के बाद उन्हें बदलाव की जरूरत है। इसलिए इस मैच में कम से कम दो बदलाव के साथ साउथ अफ्रीका की टीम उतर सकती है। इस मैच में इन्फॉर्म रीजा हेंडरिक्स को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस को भी मौका मिल सकता है। प्रिटोरियस आईपीएल के अनुभवों का फायदा उठा सकते हैं।

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक, तेम्बा बावुमा, रेजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, ऑनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी।

यह भी पढ़ें-प्रैक्टिस सेशन में मौजूद नहीं थे कप्तान रोहित शर्मा, अब कारण आया सामने

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के पास है सीरीज जीतने का मौका, कब और कहां देखें मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.