नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलने उतरी। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी नाकाम रही और पहली पारी में पूरी टीम महज 263 रन पर ढेर हो गई। भारतीय टीम के लिए हनुमा विहारी ने शानदार शतक बनाया जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 93 रन की पारी खेली।

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 फरवरी से होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में उतरी। टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए यह मैच अपने आप को परखने का मौका था। 9 भारतीय बल्लेबाज पहली पारी में दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। इनमें चार बल्लेबाज तो बिना खाता खोले ही वापसी लौटे।

हनुमा विहारी ने जमाया शतक

भारतीय पारी में सिर्फ दो बल्लेबाज ही टिककर बल्लेबाजी करने में कामयाब रहे। हनुमा विहारी ने शानदार शतक बनाया जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 93 रन की पारी खेली। विहारी ने 182 गेंद का सामना करते हुए 101 रन की नाबाद पारी खेली। वो रिटायर हर्ट होकर वापस लौटे। पुजारा ने 211 गेंद खेलकर 92 रन बनाए और टीम के शर्मनाक स्कोर पर सिमटने से बचाया। पुजारा और विहारी की वजह से टीम का स्कोर 263 रन तक पहुंच सका।

चार बल्लेबाज नहीं खेल पाए खाता

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम के चार बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ महज 4 गेंद खेलकर शून्य पर आउट होकर वापस लौटे तो ओपनिंग की दावेदारी ठोकने वाले शुभमन गिल पहली गेंद पर ही अपना विकेट गंवा बैठे। इसके अलावा भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा 6 गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले वापस लौटे तो आर अश्विन भी दो गेंद पर बिना रन बनाए वापस लौटे।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस