Move to Jagran APP

India vs Ireland T20 series: यहां है सीरीज से जुड़ी सारी जानकारी, टीम, लाइव स्ट्रीमिंग और पूरा कार्यक्रम

। टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पांड्या को दिया गया है। दो मैचों की सीरीज के लिए टीम को आयरलैंड के साथ खेलना है। इस सीरीज के दौरान कई भारतीय खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं जबकि युवाओं को भी आजमाया जा रहा है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 12:20 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 03:11 PM (IST)
India vs Ireland T20 series: यहां है सीरीज से जुड़ी सारी जानकारी, टीम, लाइव स्ट्रीमिंग और पूरा कार्यक्रम
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम टी20 सीरीज खेलने के लिए एक दल के साथ आयरलैंड के दौरे पर है। टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पांड्या को दिया गया है। दो मैचों की सीरीज के लिए टीम को आयरलैंड के साथ खेलना है। इस सीरीज के दौरान कई भारतीय खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं जबकि युवाओं को भी आजमाया जा रहा है। आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत के लिए यह दौरा अहम माना जा रहा है।

loksabha election banner

इस सीरीज के दौरान अनुभवी दिनेश कार्तिक और संजू सैमसन के साथ चोट से वापसी करने वाले सूर्यकुमार यादव पर नजर रहेगी। इन तीनों को ही चयनकर्ताओं के साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी विश्व कप की टीम के लिए नजर बनाए हुए हैं। हार्दिक पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी की जिम्मा संभालने वाले हैं। हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए उसे चैंपियन बनाया था।

भारत का कार्यक्रम

इस दौरे पर भारत और आयरलैंड की टीमों के बीच दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला जाना है। डबलिन में 26 जून को पहला जबकि 28 जून सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। इन दोनों मुकाबले को भारतीय समयानुसार के मुताबिक रात 9 बजे शुरू होंगे।

कहां देख सकते हैं मैच का सीधा प्रसारण

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले दोनों ही टी20 मुकाबले का सीधा प्रसारण सानी सिक्‍स और सोनी सिक्‍स एचडी पर होगा। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग को देखने के लिए सोनी लिव ऐप पर जा सकते हैं। मैच से जुड़ी सारी जानकारी के लिए दैनिक जागरण वेबसाइट पर आएं।

दोनों टीमें

आयरलैंड की टीम :

एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जार्ज डाकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैककार्थी, कानर ओल्फर्ट, पाल स्टर्लिग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

भारत की टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.