नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम को इंग्लैंड के दौरे पर मेजबान टीम के साथ एक मात्र टेस्ट सीरीज में खेलना है। इस मैच से पहले भारत के लिए अच्छी खबर आई है। टीम इंडिया के साथ दौरे पर रवाना होने से पहले कोरोना संक्रमित पाए गए आफ स्पिनर आर अश्विन इससे पूरी तरह से उबर चुके हैं। खुशी की खबर यह है कि वह इंग्लैंड में टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

भारतीय टीम के पिछले दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले को कोरोना महामारी की वजह से नहीं खेला जा सका था। भारत और इंग्लैंड क्रिकेट ने आपसी सहमति से इसे बाद में खेलने का फैसला लिया था। अब इस दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज से पहले वह एक बचा हुआ मुकाबला दोनों टीमें खेलने वाली है। 16 जून को टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के दौरे पर रवाना हुए थे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड़ इसके बाद इंग्लैंड पहुंचे। टीम के साथ आर अश्विन रवाना नहीं हो पाए थे उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी और वह फ्लाइट में नहीं बैठे थे। अब वह इससे पूरी तरह से उबर चुके हैं और इंग्लैंड में अभ्यास कर रही टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

भारतीय टीम गुरुवार से लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच में खेलने उतरी है। इस मैच के शुरू होने से पहले ही अश्विन टीम के साथ जुड़ चुके थे लेकिन उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। गौरतलब है कि भारत के चार खिलाड़ी लीसेस्टरशायर टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा के साथ प्रसिद्ध कृष्णा लीसेस्टरशायर के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, हनुमा विहारा, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

लीसेस्टरशायर की प्लेइंग इलेवन

सैमुअल इवांस (कप्तान), लुइस किंबर, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत, रेहान अहमद, सैमुअल बेट्स (विकेटकीपर), रोमन वाकर, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, विल डेविस, नाथन बाउले, एबिडाइन सकांडे, जोई एविसन

Edited By: Viplove Kumar