नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच घर पर खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए मंगलवार को भारतीय टीम का चयन किया जाना है। 19 जनवरी को नए मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की अध्यक्षता में टीम का चयन किया जाना है। चोटिल खिलाड़ियों से परेशान टीम का चयन बेहद अहम होने वाला है।

भारत को दौरे पर आने वाले इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए 19 जनवरी मंगलवार को चयन समिति बैठक करेगी। इसमें वीडियो कॉल के जरिए कप्तान विराट कोहली भी शामिल होंगे। पहली बार पिता बने कोहली ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट आए थे।

चोटिल खिलाड़ी पर रहेगी नजर

इस बैठक के दौरान भारतीय टीम के नियमित तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर आर अश्विन पर चर्चा अहम होगी। ये दोनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी मुकाबले से चोट की वजह से बाहर हैं। वहीं रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी भी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए थे। पहले टेस्ट मैच के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए थे जबकि उमेश यादव दूसरे टेस्ट में चोटिल होकर भारत लौट आए थे।

ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन का मिलेगा इनाम

सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद टीम में जगह बनाने वाले शार्दुल ठाकुर, वॉशिंग्टन सुंदर और टी नटराजन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इन खिलाड़ियों के नाम पर भी चयनकर्ता बैठक में चर्चा करेंगे। इन तीनों को टीम में बनाए रखने पर अहम फैसला लिया जाना है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 5 से 9 फरवरी के बीच खेला जाना है जबकि दूसरा मुकाबला 13 से 17 फरवरी के बीच होगा। भारत के दौरे पर आने वाली इंग्लैंड की टीम दो ग्रुप में पहुंचेगी। इस वक्त टीम श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिन खिलाड़ियों श्रीलंका के दौरे पर नहीं चुना गया था वो 23 जनवरी के भारत के लिए उड़ान भरेंगे। दूसरा ग्रुप 27 जनवरी को सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने के बाद भारत पहुंचेगा।  

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप