Move to Jagran APP

बिना एक भी मैच खेले भारत से वापस लौटा इंग्लिश ऑलराउंडर, चौथा मैच नहीं खेलेगा

वोक्स इंग्लैंड की टीम के साथ लंबे समय से चल रहे हैं इसी वजह से उनको बायो बबल से बाहर जाने की इजाजत दी गई है। साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बाद भारत के साथ खेली जा रही सीरीज में वह टीम का हिस्सा रहे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 05:07 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 05:07 PM (IST)
बिना एक भी मैच खेले भारत से वापस लौटा इंग्लिश ऑलराउंडर, चौथा मैच नहीं खेलेगा
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के दौरे पर आए इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स बिना एक भई मैच खेले वापस लौट गए हैं। 31 साल के इस खिलाड़ी को टीम में टेस्ट मैच के लिए शामिल किया गया था लेकिन रोटेशन पॉलिशी के तहस उनके वापस स्वदेश भेजने का फैसला लिया गया है। इससे पहले ऑलराउंडर मोइन अली और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को बीच दौरे से रिलीज कर दिया गया था।

loksabha election banner

वोक्स इंग्लैंड की टीम के साथ लंबे समय से चल रहे हैं इसी वजह से उनको बायो बबल से बाहर जाने की इजाजत दी गई है। साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बाद भारत के साथ खेली जा रही सीरीज में वह टीम का हिस्सा रहे। अब उन्हें इंग्लैडं वापस जाकर परिवार के साथ कुछ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ी को बायो बबल में लगातार रहने से होने वाली परेशानी से दूर रखने के लिए रोटेशन पॉलिसी शुरू की है।

रोटेशन पॉलिसी के तहत विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और ऑलराउंडर मोइन अली को इंग्लैंड वापस भेजा गया था। पहले दो मैच में जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड को बाहर रखा गया था इसके बाद वह टीम से जुड़े थे। जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स को भी भारत दौरे से पहले आराम दिया गया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद में खेला गया था जो महज दो दिन में ही खत्म हो गया था। भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई थी और टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इंग्लैंड के पहुंचने की उम्मीद को खत्म कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.