नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को कोरोना के मामले की वजह से स्थगित कर दिया गया था। सीरीज के आखिरी मैच से पहले ही भारतीय खेमे में कोरोना के मामले सामने आए थे जिसके बाद इस मैच को बीसीसीआइ और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्थगित कर बाद में कराए जाने का फैसला लिया था। अब इंग्लिश बोर्ड ने इसे कराए जाने की घोषणा की है।

ईसीबी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि पिछले महीने ओल्ड ट्रैफर्ड में कराए जाने वाले टेस्ट मैच को नहीं खेला जा सका था। भारतीय टीम में सदस्यों के बीच कोरोना के मामले फैलने के डर से मैदान पर उतरना सही नहीं समझा था। भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है और पांचवें मुकाबले को 1 जुलाई 2022 को कराया जाएगा। इसे एजबेस्टन में ही खेला जाएगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच इस बात को लेकर सहमति बन गई है।

भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 6 से 10 सितंबर के बीच खेला जाना था। एक दिन पहले टीम इंडिया के सहायक फीजियो के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद टीम ने प्रैक्टिस छोड़कर होटल में आराम करना बेहतर समझा था। इसके बाद टीम के सभी खिलाड़ियों ने कोरोना से पैदा होने वाली मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए मैच को नहीं खेलने का फैसला लिया था। हालांकि बाद में सहायक फीजियो और टीम के बाकी सभी खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए थे। 

 

Edited By: Viplove Kumar