Move to Jagran APP

जारवो हमला करने के आरोप में गिरफ्तार, चौथे टेस्ट में ओली पोप की तरफ मारी थी गेंद और बेयरस्टो को दिया धक्का

पांच मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में ओवल के मैदान पर दूसरे दिन एक बार फिर से मैदान में खिलाड़ियों तक पहुंचने में कामयाब हुए थे। इससे पहले वह लीर्ड्स और लीड्स टेस्ट में भी मैदान पर पहुंच गए थे। साउथ लंदन पुलिस ने जारवो को गिरफ्तार किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 03:50 PM (IST)
जारवो हमला करने के आरोप में गिरफ्तार, चौथे टेस्ट में ओली पोप की तरफ मारी थी गेंद और बेयरस्टो को दिया धक्का
ओवल टेस्ट में मैदान पर पहुंचे जारवो को पुलिस ने किया गिरफ्तार- फोटो एपी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान तीन बार सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान तक पहुंचने में कामयाब शख्स जारवो को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया। पांच मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में ओवल के मैदान पर दूसरे दिन एक बार फिर से मैदान में खिलाड़ियों तक पहुंचने में कामयाब हुए थे। इससे पहले वह लीर्ड्स और लीड्स टेस्ट में भी मैदान पर पहुंच गए थे।

loksabha election banner

यह तीसरा मौका था  जब जारवो इस तरह से सरेआम सुरक्षाकर्मियों के रहते  हुए मैदान पर पहुंचे। भारतीय टीम की जर्सी पहनने वाला यह शख्स इससे पहले लार्ड्स में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत की गेंदबाजी के दौरान मैदान पर पहुंचा था। वहीं लीड्स में खेले  गए तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा के आउट होने  के बाद वह बल्ला लेकर पैड और हेल्मेट पहनकर  बल्लबाजी करने मैदान पर उतर आया था। इस हरकत के बाद यार्कशायर की तरफ से जारवो पर लीड्स में आजीवन आने पर पाबंदी लगा दी गई।

ओवल में मैच के दूसरे  दिन जब उमेश यादव 35वां ओवर डाल रहे थे  तभी यह शख्स गेंद  लेकर गेंदबाजी करने पहुंच गया। उसने इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप की तरफ गेंद भी फेंका और इस दौरान नान स्ट्राइक पर खड़े विकेटकीपर बल्लेबाज जानी बेयरस्टो को धक्का भी मार दिया। 

पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया, "एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। उनको संदिग्ध तौर पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में खेले जा रहे मैच में 3 सितंबर शुक्रवार को मैदान पर पहुंचे इस शख्स को गिरफ्तार किया गया। वह साउथ लंदन पुलिस की हिरासत में रहेंगे।"

कनिंग्स्टन ओवर में खेले जा रहे सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर से नाकाम रहे और 191 रन पर पूरी टीम आलआउट हो गई। कप्तान विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक जमाया। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में ओली पोप और क्रिस वोक्स के अर्धशतक के दम पर 290 रन बनाकर 99 रन की बढ़त हासिल की। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त भारत ने बिना किसी नुकसान के 43 रन बनाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.