Move to Jagran APP

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो सकता है भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे

India vs England 3rd ODI भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा सकता है। अभी तक वनडे सीरीज का आयोजन पुणे में किया जाना था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 09:51 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 09:51 AM (IST)
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो सकता है भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे
मुंबई का वानखेड़े भी मेजबानी के लिए तैयार है

पुणे, पीटीआइ। India vs England: महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) ने गुरुवार को कहा कि भारत और इंग्लैंड के बीच 28 मार्च को पुणे में होने वाले अंतिम वनडे को मुंबई शिफ्ट कराने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के साथ कुछ चर्चा चल रही है ताकि मेहमान टीम को प्रस्थान के लिए सुविधा मुहैया कराई जा सके। आखिरी वनडे अगर मुंबई में होता है तो फिर इंग्लैंड के खिलाड़ी मुंबई से सीधे अपने देश जा सकते हैं।

loksabha election banner

क्रिकेट संस्था ने कहा, "ऐसी भी कुछ चर्चा हो रही है कि एक मैच (28 मार्च को होने वाले अंतिम मैच) को शायद मुंबई शिफ्ट किया जा सकता है ताकि मेहमान टीम को मुंबई से ब्रिटेन प्रस्थान के लिए सुचारू सुविधा मुहैया की जा सके, लेकिन इस संबंध में अंतिम फैसले का इंतजार है।" वनडे सीरीज से पहले दो टेस्ट मैच और पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी।

इस बीच, संघ के अध्यक्ष विकास ककाटकर ने कहा कि एमसीए मार्च में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी के लिए तैयार है। डे नाइट मैच 23 मार्च, 26 मार्च और 28 मार्च को गाहुंजे में स्टेडियम में खेले जाने हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि तीन मैचों की वनडे सीरीज पुणे में खेली जाएगी। 

आखिरी दो टेस्ट के लिए दोनों टीमें अहमदाबाद पहुंची

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम दो मैचों के लिए भारत और इंग्लैंड की टीमें गुरुवार को चेन्नई से अहमदाबाद पहुंच गईं। मौजूदा सीरीज अभी 1-1 से बराबर है और दोनों टीमें 24 फरवरी से मोटेरा स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेलेंगी। सीरीज का अंतिम मैच भी मोटेरा स्टेडियम में ही खेला जाएगा। वहीं, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि ऑलराउंडर सैम कुर्रन चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। लेकिन वह भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.