नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Ban: विराट कोहली की गैरमौजूदगी में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sahrma) को बनाया गया है। रोहित की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) तीन नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अपने अभियान का आगाज करेगी। अगले विश्व कप के देखते हुए टीम में युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। इन खिलाड़ियों को टीम पूरी तरह से आजमाना चाहती है और इसके लिए जरूरी है कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएं। 

इस सीरीज में विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी भी नहीं खेल रहे हैं। बांग्लादेश की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता क्योंकि इस टीम ने हमेशा ही क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारत को बड़ी चुनौती दी है। टीम इंडिया के लिए विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए सीरीज जीतने की भी चुनौती रहेगी। ऐसे में भारतीय टीम किस कांबिनेशन के साथ पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ उतरती है ये देखना दिलचस्प होगा और टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन ये हो सकती है।

भारतीय ओपनर के तौर पर टीम में रोहित शर्मा और शिखर धवन होंगे। वहीं तीसरे स्थान पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल को टीम में जगह दी जा सकती है। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर जबकि पांचवें नंबर पर रिषभ पंत हो सकते हैं। इसके बाद टीम में ऑलराउंडर कृणाल पांड्या, शिवम दूबे और वाशिंगटन सुंदर को जगह दी जा सकती है। वैसे तीसरे स्थान के लिए संजू सैमसन भी बड़े दावेदार हैं। 

प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल को भी शामिल किया जा सकता है जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर दीपक चहर व खलील अहमद को मौका मिल सकता है। कृणाल पांड्या व वाशिंगटन सुंदर टीम मेें दूसरे और तीसरे स्पिनर की भूमिका निभा सकते हैं जबकि शिवम दूबे तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी 20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल/संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, कृणाल पांड्या, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप