Move to Jagran APP

Ind vs Ban: भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में सबसे आगे अन्य टीमों का ये है हाल

India vs Bangladesh टीम इंडिया ने बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच में पारी व 130 रन से बड़े अंतर से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 04:19 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 09:59 PM (IST)
Ind vs Ban: भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में सबसे आगे अन्य टीमों का ये है हाल
Ind vs Ban: भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में सबसे आगे अन्य टीमों का ये है हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh: टीम इंडिया ने एक बार फिर से बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में सिर्फ तीसरे दिन हराकर ये साबित कर दिया कि वो क्यों दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम है। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम मेहमान टीम पर पूरी तरह से हावी दिखी और इस मैच को पारी व 130 रन के बड़े अंतर से मैच में जीत दर्ज कर ली। ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का छठा मुकाबला था और उसने सभी मैच जीते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतरगत खेले गए सभी मैचों में जीत दर्ज करके टीम इंडिया अंक तालिका में पहले स्थान पर बरकरार है जबकि अन्य टीमों कहीं आसपास भी नहीं दिख रही है। 

loksabha election banner

टीम इंडिया के 300 अंक

टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक कुल छह मैच खेले हैं और हर मैच में जीत दर्ज करते हुए उसने अब तक कुल 300 अंक अर्जित कर लिए हैं। 300 अंक के साथ इस चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत पहले स्थान पर बना हुआ है। वहीं दूसरे टीम भारत से काफी पीछे चल रहे हैं। भारत ने इस मैच से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच और उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में लगातार जीत दर्ज की थी। यानी ये भारत की लगातार छठी जीत रही। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का इस वक्त ये हाल है। भारत जहां पहले स्थान पर है तो वहीं दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड और तीसरे नंबर पर श्रीलंका है। 

ICC World Test Championship Points Table

-INDIA - 300

-New Zealand - 60

-Sri Lanka - 60

-Australia - 56

-England - 56

-West Indies - 0

-South Africa - 0

-Bangladesh - 0*

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में पारी और 130 रन से हराकर ये साफ कर दिया है कि वो किसी भी टीम को हल्के में लेने के मूड में बिल्कुल भी नहीं है और विराट ऐसा कह भी चुके हैं। भारत की जीत में सबसे बड़ा योगदान मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक और फिर मो. शमी की बेहतरीन गेंदबाजी का रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.