Move to Jagran APP

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाड़ियों को नहीं रोक पाया 'दिल्ली का प्रदूषण', जमकर की प्रैक्टिस

दिल्ली के भयावह प्रदूषण के बीच बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 05:56 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 06:05 PM (IST)
Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाड़ियों को नहीं रोक पाया 'दिल्ली का प्रदूषण', जमकर की प्रैक्टिस
Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाड़ियों को नहीं रोक पाया 'दिल्ली का प्रदूषण', जमकर की प्रैक्टिस

 नई दिल्ली, एएनआई। Ind vs Ban t20 match: भारत-बांग्लादेश के बीच दिल्ली में होने वाले पहले टी20 मैच को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है और इसकी सबसे बड़ी वजह से दिल्ली का वायु प्रदूषण जो अपने खतरनाक स्तर पर पहुंचा हुआ है। दिल्ली के इस भयावह वातावरण में ये मैच कैसे होगा और इससे खिलाड़ियों की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ेगा पर ऐसा कुछ शायद होता नहीं दिख रहा है क्योंकि बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने गुरुवार को अरुण जेटली स्टेडियम में जमकर पसीन बहाया। बांग्लादेश के खिलाड़ी गुरुवार को अभ्यास करेंगे ये पहले से ही तय था पर ये कहा जा रहा था कि शायद प्रदूषण को देखते हुए ऐसा ना हो पाए, लेकिन खिलाड़ियों ने मैदान पर अभ्यास किया। 

loksabha election banner

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) को अरुण जेटली स्टेडियम में मास्क लगाकर प्रैक्टिस करते देखा गया।

इसने अलावा टीम के अन्य खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) और मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) भी ग्राउंड पर अभ्यास करते देखे गए। इन्होंने मास्क नहीं पहना हुआ था। दिल्ली में हवा की गुणवत्ता और खराब होती जा रही है और यहां के कई जगहों पर ऐसे ही हालात बने हुए हैं। इसकी वजह से बीसीसीआइ (BCCI) से मैच को कहीं और कराने की बात भी कही गई थी। हालांकि बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने साफ कर दिया है कि मैच अपने तय जगह और वक्त पर ही होगा। जब एएनआई ने गांगुली से पूछा कि क्या दिल्ली में मैच खेला जाएगा तो उन्होंने साफ कहा कि हां ये यहीं पर खेला जाएगा। 

वहीं टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज और सांसद गौतम गंभीर ने कहा है कि जब तक दिल्ली में ऐसी भयावह स्थिति बनी हुई है मैच नहीं खेला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई मैच या अन्य कोई स्पोर्ट्स इवेंट दिल्ली के लोगों से बढ़कर नहीं हैं। मुझे लगता है कि जब तक प्रदूषण का स्तर कंट्रोल में नहीं आ जाता तब तक यहां पर कोई भी मैच नहीं खेला जाना चाहिए। गंभीर ने ये बातें एएनआई से कहीं। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन नवंबर को दिल्ली में तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। 

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.