Move to Jagran APP

Ind vs Aus वनडे सीरीज खत्म, अब नोट कर लीजिए T20 सीरीज का शेड्यूल

India vs Australia T20I Series Schedule भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा चुकी है और अब कंगारू टीम और भारतीय टीम के बीच इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 08:12 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 08:12 AM (IST)
Ind vs Aus वनडे सीरीज खत्म, अब नोट कर लीजिए T20 सीरीज का शेड्यूल
India vs Australia T20I Series Full Schedule

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Australia T20I Series Schedule: भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेली जा रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का समापन बुधवार 2 दिसंबर को हो चुका है। अब यहां से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। ऐसे में आपके लिए इस सीरीज के शेड्यूल के बारे में जानना जरूरी है।

loksabha election banner

वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज की शुरुआत शुक्रवार 4 दिसंबर 2020 से हो रही है। ये मुकाबला कैनबरा के मनुका ओवल में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा, जो रविवार 6 दिसंबर को खेला जाना है। सीरीज का आखिरी मैच में भी सिडनी में ही खेला जाएगा जो मंगलवार 8 दिसंबर को आयोजित होगा। इस तरह 3 मैचों की ये टी20 सीरीज सिर्फ 5 दिनों में समाप्त हो जाएगी। दो ही जगहों पर ये मैच खेले जाएंगे।

Ind vs Aus T20 सीरीज के शेड्यूल के अलावा आपके लिए मुकाबलों की टाइमिंग भी जाननी जरूरी है, क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के समय में काफी अंतर है। ऑस्ट्रेलियाई समय के मुताबिक, टी20 मैच शाम को 7 बजकर 10 मिनट पर शुरू होंगे, लेकिन भारतीय समय के मुताबिक उस समय दोपहर के 1 बजकर 40 मिनट हो रहे होंगे। ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज रात में खेली जाएगी, लेकिन समय के अंतर की वजह से प्रसारण दोपहर को होगा।

India vs Australia T20I Series Full Schedule

पहला T20 मैच - 4 दिसंबर - मनुका ओवल, कैनबरा - दोपहर 01:40 PM से

दूसरा T20 मैच - 6 दिसंबर - सिडनी क्रिकेट ग्राउंड - दोपहर 01:40 PM से

पहला T20 मैच - 8 दिसंबर - सिडनी क्रिकेट ग्राउंड - दोपहर 01:40 PM से

T20 सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है, जिसका शुभारंभ 17 दिसंबर से होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.