मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, एजेंसी। India vs Australia,विशाखापट्टनम में रविवार को खेले गए रोमांचक टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को 3 विकेट से हरा दिया। इस हार के लिए जिम्मेदार रहे उमेश यादव। उमेश यादव को मैच के अंतिम ओवर में 14 रन बचाने थे और उनके सामने दो निचलेक्रम के बल्लेबाज थे, लेकिन यह गेंदबाज सभी रन लुटा दिया और भारत ये जीता हुआ मैच हार गया। इस हार के बाद उमेश यादव फैंस के लिए विलेन बन गए हैं। उमेश यादव इसके बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं।

सोशल मीडिया पर किसी फैंस ने उमेश यादव की तुलना जसप्रीत बुमराह से करते हुए उनका मजाक उड़ा रहे हैं। कई लोगों ने उन्हें टीम में जगह देने को लेकर विराट कोहली को कोस रहे हैं। उमेश यादव ने इस मैच के जरिए टी20 में नवंबर 2018 के बाद कमबैक किया था।

बुमराह ने किया वचाव

जसप्रीत बुमराह ने अपनी सारी मेहनत पर पानी फेरने वाले उमेश यादव का बचाव किया है। बुमराह ने कहा कि इस तरह के करीबी मुक़ाबलों में आखिरी ओवर डालना कभी आसान नहीं होता, क्योंकि आपको मालूम नहीं होता की ओवर के बाद मैच में कौन जीतेगा और कौन हारेगा। हां, हम मैच जीतना चाहते थे, लेकिन आखिरी ओवर डालना किसी भी गेंदबाज़ के लिए आसान नहीं होता।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई पारी 19वें ओवर में बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करके भारत की मैच में वापसी कराई। इस ओवर में उन्होंने सिर्फ दो रन दिए और लगातार दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ढकेल दिया। अब आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 14 रन की दरकार थी। गेंद उमेश के हाथ में थी और लग रहा था कि भारत रोमांचक मुकाबले को अपने नाम करने में सफल होगा, लेकिन इस ओवर में झेई रिचर्डसन और पैट कमिंस ने उमेश की गेंदों की पिटाई करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 126 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 127 रन बनाकर आखिरी गेंद पर मैच जीता। बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 16 रन देकर तीन विकेट झटके।

 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप