Move to Jagran APP

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस जगह खेला जाएगा आखिरी टेस्ट, बोर्ड ने किया बड़ा ऐलान

Ind vs Aus भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला अपने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ब्रिसबेन के गाबा में ही खेला जाएगा। इस बात का आधिकारिक ऐलान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 08:35 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 08:35 AM (IST)
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस जगह खेला जाएगा आखिरी टेस्ट, बोर्ड ने किया बड़ा ऐलान
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट ब्रिसबेन में होगा (फोटो आइसीसी)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाना है, लेकिन कोरोना वायरस के लिए बनाए गए सख्त नियमों के कारण इस मुकाबले पर संदेह के बादल थे। हालांकि, अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच अपने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खेला जाएगा। हालांकि, क्वींसलैंड सरकार ने कुछ नियम बनाए हैं, जिनका पालन करना होगा।

loksabha election banner

क्वींसलैंड सरकार ने गाबा में चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए भीड़ क्षमता कम कर दी है, जबकि समारोह स्थल के आसपास जाने वाले किसी भी प्रशंसक के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है। ब्रिसबेन टेस्ट शेड्यूल के अनुसार आगे बढ़ेगा, भारत की टूरिंग पार्टी के सदस्यों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सूचित किया कि वे मंगलवार को वहां के लिए उड़ान भरेंगे। स्टेडियम की दर्शक क्षमता करीब 42 हजार है।

क्वींसलैंड प्रीमियर अनास्तासिया पलास्ज़ुक ने ब्रिसबेन के तीन दिन के लॉकडाउन की पुष्टि की थी, क्योंकि पिछले सप्ताह शहर में COVID-19 के नए स्ट्रेन का पता चला था। ये लॉकडाउन सोमवार को शाम 6 बजे (स्थानीय समय) समाप्त होगा। सोमवार को फिर से वायरस का कोई नए स्थानीय मामला सामने नहीं आया था, लेकिन सरकार ने सीरीज के समापन के लिए प्रति दिन लगभग 20 हजार प्रशंसकों को अनुमति देने का फैसला किया है।

अधिकारी ने कहा है, "गाबा आधी क्षमता से भरा होगा और स्टेडियम में प्रवेश करने, छोड़ने और आगे बढ़ने के लिए मास्क अनिवार्य हैं, लेकिन अगर आप अपनी सीट पर बैठे हैं, तो आपको अपना मास्क पहनना नहीं पड़ेगा, क्योंकि आप बाहर हैं। ज्यादातर लोग वैसे भी सार्वजनिक परिवहन से आ रहे होंगे, जहां आपको अपना मास्क पहनना होगा।" इससे पहले सामने आया था कि भारतीय टीम ब्रिसबेन का दौरा नहीं करेगी, क्योंकि वहां खिलाड़ियों को सख्त क्वरंटाइन से गुजरना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.