नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus 1st T20I Match Probable Playing XI: तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से मात खाई थी। इसके बाद भारतीय टीम को अब मेजबान ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ना है, जिसका पहला मुकाबला शुक्रवार 4 दिसंबर को कैनबरा के मनुका ओवल में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है? इसके बारे में जान लीजिए।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम के लिए टी20 सीरीज में ओपनर के तौर पर शिखर धवन के साथ केएल राहुल नजर आ सकते हैं, क्योंकि टी20 क्रिकेट में बतौर ओपनर केएल राहुल का रिकॉर्ड शानदार है। नंबर तीन पर खुद कप्तान कोहली होंगे। अगर कप्तान विराट कोहली विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन को खिलाते हैं तो फिर नंबर चार पर आपको श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे में जंग देखने को मिल सकती है।

छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या होंगे, जबकि सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा की जगह पक्की मानी जा रही है। गेंदबाजी विभाग में भारतीय टीम युजवेंद्र चहल के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर के साथ मैदान पर उतर सकती है। हालांकि, विराट कोहली गेंदबाजी विभाग में टी नटराजन को भी किसी न किसी तरह प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की कोशिश करेंगे और किसी अन्य गेंदबाज को बाहर करेंगे।

उधर, ऑस्ट्रेलिया के सामने सबसे बड़ी उलझन ओपनिंग स्लॉट को लेकर होने वाली है, क्योंकि डेविड वार्नर टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में आरोन फिंच के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी या तो मार्कस स्टोइनिस को संभालनी होगी या फिर पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके अलावा मध्य क्रम और विकेटकीपर का चुनाव भी कप्तान आरोन फिंच के लिए मुसीबत बना हुआ है, क्योंकि मैथ्यू वेड और एलेक्स कैरी दोनों ही फॉर्म में हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, मोसेस हेनरिक्स, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा।

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021