मुंबई, प्रेट्र। भारतीय टीम मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत करेगी। साल के पहले वनडे सीरीज का आगाज टीम इंडिया जीत के साथ करना चाहेगी। पहले वनडे में पारी का आगाज करने के लिए रोहित शर्मा के साथ फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल और अनुभवी शिखर धवन में से किसी एक को चुनना होगा।

इस मैच में तीनों बल्लेबाजों के मैच में खेलने की पूरी उम्मीद है और ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर खेलने के लिए तैयार हैं। अगर मौजूदा फॉर्म को मानक माना जाता है तो राहुल इस दौड़ में धवन को पीछे छोड़ देंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों के क्रिकेट में धवन का रिकॉर्ड शानदार है।

दोनों टीमों के बीच वनडे विश्व कप में पिछले मुकाबले के दौरान धवन ने शतक जड़कर भारत की आसान जीत की नींव रखी थी। हालांकि इस मुकाबले को सात से अधिक महीने बीत चुके हैं और तब से धवन चोटों से परेशान रहे हैं। धवन इस दौरान खराब फॉर्म से भी जूझते रहे, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पिछले टी-20 मैच में उन्होंने अर्धशतक जड़ा था।

विश्व कप के दौरान धवन की मौजूदगी में राहुल कामचलाऊ हल के तौर पर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन इस क्रम पर श्रेयस अय्यर के उम्दा प्रदर्शन से वानखेड़े स्टेडियम में उनके पांचवें नंबर उतरने की संभावना है।

धुरंधरों के बीच होगी कड़ी टक्कर

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली इस द्विपक्षीय सीरीज में निजी प्रतिद्वंद्विताएं भी देखने को मिलेगी। रोहित शर्मा बनाम डेविड वार्नर तथा विराट कोहली बनाम स्टीव स्मिथ की जंग रोमांचक होने की उम्मीद है। एलेक्स कैरी की आक्रामक बल्लेबाजी और शानदार विकेटकीपिंग को भारत के रिषभ पंत से चुनौती मिलेगी। वहीं तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के सामने पैट कमिंस के साथ मिशेल स्टार्क की जोड़ी होगी।

संभावित टीमें

भारत

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, रिषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्रा सिंह चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया

एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकांब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर और एडम जंपा।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस