नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के अगले महीने श्रीलंका में वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए दौरा करना है। कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है। श्रीलंका जाने वाली टीम एक नए कप्तान के साथ दौरे पर रवाना होगी और खबरों के मुताबिक चयनकर्ता 24 सदस्यीय टीम की घोषणा इस महीने के अंत तक कर सकते हैं।

भारतीय टीम पहली बार एक समय पर दो अलग अलग देशों में सीरीज खेलने के लिए मौजूद होगी। यह इंटरनेशनल क्रिकेट में भी पहली बार ही होगा जब एक ही टीम का दो दल दुनिया की दो अलग अलग टीमों के साथ सीरीज खेलती नजर आएगी। श्रीलंका के दौरे के लिए चयनकर्ता इस महीने की 15 या 16 तारीख तक टीम की घोषणा कर सकते हैं। दौरे पर चुने जाने वाले खिलाड़ियों को भारत में दो हफ्ते और फिर श्रीलंका पहुंचने के बाद कम से कम 5 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा।

इस दौरे पर चुनी जाने वाली टीम में युवाओं को मौका दिया जाना तय है। गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में सीनियर खिलाड़ियों के ना होने पर जिम्मेदारी उन्हीं पर होगी। उम्मीद की जा रही है कि कप्तानी का जिम्मा अनुभवी ओपनर शिखर धवन को दी जा सकती है। वैसे चोट से उबरकर वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर भी कप्तानी के दावेदारों में शामिल हैं।

आइपीएल में अच्छा करने वाले देवदत्त पडीक्कल, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और नीतिश राणा को श्रीलंका दौरे के लिए टीम में जगह मिल सकती है। खलील अहमद और जयदेव उनादकट को भी वापसी का मौका मिलने की उम्मीद की जा रही है।

भारत की संभावित टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, संजू सैमसन, नीतिश राणा, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल तेवतिया, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और राहुल चाहर

 

Edited By: Viplove Kumar