Move to Jagran APP

भारत को जीतनी है टी20 सीरीज तो न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान!

न्यूजीलैंड में मार्टिन गुप्टिल के स्थान पर युवा फिन एलन को मौका दिया गया है जो वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे जबकि ट्रेंट बोल्ट की जगह और किसी को मौका नहीं मिला है। टिम साउथी और लॉकी फॉर्ग्यूसन तेज गेंदबाजी अटैक का प्रतिनिधित्व करेंगे।

By Umesh KumarEdited By: Published: Tue, 15 Nov 2022 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 06:10 PM (IST)
भारत को जीतनी है टी20 सीरीज तो न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान!
भारत न्यूजीलैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज। फोटो ट्विटर।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। 18 नवंबर को पहला मैच खेला जाएगा। इसको लेकर भारतीय टीम ने तैयारी शुरू कर दी है। हाल ही में खत्म हुए टी20 विश्व कप में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव का बल्ला खूब चला है।

prime article banner

न्यूजीलैंड में मार्टिन गुप्टिल के स्थान पर युवा फिन एलन को मौका दिया गया है जो वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे जबकि ट्रेंट बोल्ट की जगह और किसी को मौका नहीं मिला है। टिम साउथी और लॉकी फॉर्ग्यूसन तेज गेंदबाजी अटैक का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत को न्यूजीलैंड के कुछ प्लेयरों के लिए खास प्लानिंग करनी होगी।

केन विलियमसन हैं फॉर्म में

टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड ने जिस तरीके से प्रदर्शन किया। वह लाजवाब था। हालांकि टीम सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हार गई थी, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन फॉर्म में हैं। विलियमसन ने टी20 विश्व कप की पांच पारियों में 35.60 की औसत और 116.34 की स्ट्राइक रेट से 178 रन बनाए हैं। इसमें हाईएस्ट स्कोर 61 रन रहा है।

ग्लेन फिलिप्स से रहना होगा सावधान

टी20 विश्व कप में ग्लेन फिलिप्स का भी बल्ला खूब चला है। पांच मैच में 40.20 की औसत और 158.27 की स्ट्राइक रेट से 201 रन बनाए। श्रीलंका के खिलाफ ग्लेन फिलिप्स ने 64 गेंद 104 रन की शानदार पारी खेली थी।

फिन एलन इंडिया के खिलाफ पहली बार खेलेंगे

फिन एलन ने टी20 विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 16 गेंद पर 42 रन की धामेदार बल्लेबाजी की थी। फिन एलन अभी तक 23 टी20I मैच खेल चुके हैं। वह पहली बार भारत के लिए उतरें। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी भारतीया गेंदबाजों के लिए चिंता का विषय हो सकती है।

मिचेल सैंटनर विकेट लेने में माहिर

न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सैंटनर बल्ले और गेंद दोनों से कमाल करने में माहिर हैं। टी20 विश्व कप में सैंटनर ने पांच मैच में 9 विकेट हासिल किया था। सैंटनर चेन्नई सुपरकिंग्स से आईपीएल मैच भी खेलते रहे हैं। वही भारतीय बल्लेबाजों को अच्छे से जानते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.