Move to Jagran APP

अंडर-19 विश्व कप में भारत अपना पहला मैच खेलेगा श्रीलंका के खिलाफ, 16 टीमें लेंगी हिस्सा

अगले अंडर19 वर्ल्ड कप में भारत की टीम अपने अभियान का आगाज श्रीलंका के खिलाफ करेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 05:02 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 05:02 PM (IST)
अंडर-19 विश्व कप में भारत अपना पहला मैच खेलेगा श्रीलंका के खिलाफ, 16 टीमें लेंगी हिस्सा
अंडर-19 विश्व कप में भारत अपना पहला मैच खेलेगा श्रीलंका के खिलाफ, 16 टीमें लेंगी हिस्सा

दुबई, प्रेट्र। Under19 world cup 2020: अंडर19 विश्व कप की मौजूदा विनर टीम भारत अगले अंडर19 विश्व कप में अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ19 जनवरी 2020 को खेलेगी। अगला अंडर19 विश्व कप 2020 में दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा। भारत अंडर19 टीम को अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ ओवल में खेलना है। चार बार इस खिताब को जीत चुकी भारतीय टीम को न्यूजीलैंड, श्रीलंका और जापान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। अगला अंडर19 विश्व कप 17 जनवरी से शुरू हो रहा है। वहीं जापान की टीम पहली बार  इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। 

prime article banner

श्रीलंका के अलावा ग्रुप स्टेज में भारत का मुकाबला जापान के साथ 21 जनवरी और न्यूजीलैंड के साथ 24 जनवरी को खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगे और इसका फाइनल मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा। अंडर19 विश्व कप की उपविजेता टीम और तीन बार की चैंपियन रह चुकी ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप बी में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और नाइजीरिया के साथ रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा जबकि नाइजीरिया भी इस टूर्नामेंट पर पहली बार खेलेगा। ग्रुप सी ने पाकिस्तान, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे और स्कॉटलैंड को रखा गया है। 

अंडर19 वर्ल्ड कप को होस्ट करने वाली साउथ अफ्रीका की टीम का पहला मैच 17 जनवरी को  अफगानिस्तान के साथ होगा। साउथ अफ्रीका को ग्रुप डी में रखा गया है जिसमें यूएई, कनाडा और अफगानिस्तान की टीम है। इस बार हिस्सा ले रही कुल 16 टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। इन ग्रुप में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में आपस में भिड़ना होगा। उसके बाद सेमीफाइनल और फिर फाइनल मैच खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट से पहले वार्मअप मुकाबले 12 से 15 जनवरी के बीच जोहानसबर्ग और प्रीटोरिया में खेले जाएंगे। 

-Group A: India, New Zealand, Sri Lanka, Japan

-Group B: Australia, England, West Indies, Nigeria

-Group C: Pakistan, Bangladesh, Zimbabwe, Scotland

-Group D: Afghanistan, South Africa, UAE, Canada


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.