मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के चयन गुरुवार को किया जाना है। चयनकर्ता मुंबई होने वाली बैठक में 2 अक्टूबर से शुरू होने जा रही टेस्ट टीम के चयन पर चर्चा करेंगे। अहम चर्चा टीम के ओपनर केएल राहुल ( KL Rahul) के खराब फॉर्म और उनकी जगह दावेदारी ठोक रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम पर होगी।

भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है। गुरुवार को मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) का अध्यक्षता वाली चयनसमिति टीम का ऐलान करेगी। टीम चयन में सबकी नजर इस बात पर रहेगी कि क्या चयनकर्ता खराब फॉर्म से गुजर रहे ओपनर केएल राहुल तो इस सीरीज में मौका देते हैं या फिर उनकी जगह किसी नए खिलाड़ी को चुना जाता है। वैसे रोहित शर्मा भी बतौर ओपनर राहुल की जगह लेने को तैयार हैं।

गौरतलब है रोहित को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई थी लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। रोहित की जगह नंबर छह पर बल्लेबाजी के लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को चुना गया था। हनुमा ने शानदार बल्लेबाजी से मिले मौके का पूरा फायदा उठाया।

वैसे घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन का नाम भी बतौर ओपनर काफी चर्चा में है। ईश्वरन ने हालिया दलिप ट्रॉफी के फाइनल में इंडिया रेट की तरफ से खेलते हुए शानदार शतकीय पारी खेली थी।

भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 2 से 6 अक्टूबर तक विशाखापत्तनम में खेलना है। दूसरा मैच पुणे में 10 से 14 अक्टूबर तक खेला जाएगा। वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला 19 से 23 अक्टूबर के बीच रांची में होगा।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप