नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। 17 सदस्यीय इस टीम में चेतेश्वर पुजारा की वापसी हुई है। इंग्लैंड के खिलाफ यह एकमात्र टेस्ट 1 जुलाई ने 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेला जाएगा। फिलहाल इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। पिछले साल कोविड-19 को देखते हुए 5वां टेस्ट मैच जोकि ओल्ड ट्रेफर्ड में होने वाला था कैंसिल कर दिया गया था।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में ड्राप होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने अपने फार्म को लेकर काउंटी क्रिकेट की तरफ रुख किया था जहां उन्होंने ससेक्स की तरफ से खेलते हुए लगातार चार शतक बनाए और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।

ससेक्स की तरफ से बरसे थे रन

चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स की तरफ से खेलते हुए 143.40 की औसत से चार मैचों के 7 इनिंग्स में 717 रन बनाए जिसमें उन्होंने चार शतक लगाया जबकि उन्होंने 3 बार 150 से ज्यादा और 2 बार 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। उन्होंने अपनी दमदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया में वापसी के संकेत दे दिए थे। सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो उन्होंने डरहम के खिलाफ 203 रनों की पारी खेली थी।

ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब द्वारा उन्हें आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड की जगह पर साइन किया गया था और उन्होंने टीम को अपनी बल्लेबाजी से निराश नहीं किया। पुजारा के अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने अबतक 95 टेस्ट मैचों में भारत के लिए 43.87 की औसत से 6,713 रन बनाए हैं जिसमें 32 अर्धशतक और 13 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 5 वनडे मैच भी खेले हैं। 

Edited By: Sameer Thakur