नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में शर्मनाक हार मिली। लगातार तीनों वनडे जीतकर मेजबान ने टीम इंडिया का क्लीन स्पीप किया। सीरीज के आखिरी मुकाबला में हार बाद टीम को एक और बुरी खबर मिली। स्लो ओवर रेट की वजह से टीम पर 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला केपटाउन में खेला गया। मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पूरी भारतीय टीम 283 रन के स्कोर पर आलराउट हो गई। इस मैच में मेजबान टीम की तरफ से विकेटकीपर क्विंटन डिकाक ने शानदार शतक जमाया और 124 रन की पारी खेली।

भारत पर लगा जुर्माना

भारतीय टीम के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के स्पोर्ट स्टाफ को आइसीसी कोड आफ कंडक्ट के आर्टिकल 22.2 का दोषी पाया गया है। आइसीसी द्वारा निर्धारित तय सीमा से ज्यादा वक्त में गेंदबाजी करने के लिए हर एक ओवर के बदले 20 फीसदी का जुर्माना लगाया जाता है। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार 23 जनवरी के मुकाबले में तय समय में 50 ओवर की गेंदबाजी करने में दो ओवर का ज्यादा वक्त लिया। कप्तान केएल राहुल ने अपनी ओवर करने में ज्यादा समय लेने की गलती को स्वीकार कर लिया इस वजह इसपर आगे कोई चर्चा करने की जरूरत नहीं होगी।

 

Edited By: Viplove Kumar