Move to Jagran APP

आज लंका फतेह करने उतरेगी टीम इंडिया

करीब डेढ़ महीने तक आराम करने के बाद टीम इंडिया के शेर आज श्रीलंका फतह करने मैदान में उतरेंगे। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच आज दोपहर ढाई बजे से खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमें एक-दूसरे पर जीत दर्ज कर सीरीज की शुरुआत धमाकेदार तरीके से करना चाहेंगी।

By Edited By: Published: Sat, 21 Jul 2012 12:16 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2012 12:16 PM (IST)
आज लंका फतेह करने उतरेगी टीम इंडिया

हम्बनटोटा (श्रीलंका)। करीब डेढ़ महीने तक आराम करने के बाद टीम इंडिया के शेर आज श्रीलंका फतह करने मैदान में उतरेंगे। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच आज दोपहर ढाई बजे से खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमें एक-दूसरे पर जीत दर्ज कर सीरीज की शुरुआत धमाकेदार तरीके से करना चाहेंगी।

loksabha election banner

भारतीय टीम ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ मार्च में खेला था। इसके बाद भारतीय टीम के खिलाडि़यों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण में हिस्सा लिया था। आईपीएल के बाद भारतीय टीम के पास लगभग डेढ़ महीने तक आराम करने का अच्छा मौका था और टीम अब नए जोश के साथ श्रीलंका से भिड़ने को तैयार है। भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का कहना है कि श्रीलंका की परिस्थितियों से उनके खिलाड़ी वाकिफ हैं और यहां के माहौल में अपने आप को ढालना उनके लिए कोई चुनौती नहीं होगी।

भारतीय टीम इस मैदान पर पहली बार कोई मैच खेलेगी। उपकप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा टीम में वापसी कर रहे अनुभवी विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और मुख्य तेज गेंदबाज जहीर खान पर सबकी नजरें होंगी।

चोटिल तेज गेंदबाज विनय कुमार की जगह शामिल किए गए इरफान पठान इस मौके को भुनाने के फिराक में होंगे। स्पिन के मुफीद विकेट पर स्पिनर रविचंद्रन अश्रि्वन से धौनी को काफी उम्मीदें होंगी। इसके अलावा गौतम गंभीर, आजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना और खुद कप्तान धौनी भी बेहतर प्रदर्शन को आतुर होंगे। आईपीएल में रहाणे का प्रदर्शन शानदार रहा था।

दूसरी ओर, हाल में पाकिस्तान को वनडे और टेस्ट सीरीज में हराने के बाद श्रीलंकाई टीम के हौंसले बुलंद हैं। ऐसे में भारतीय टीम के लिए श्रीलंका से पार पाना आसान नहीं होगा।

कप्तान महेला जयवर्धने की अगुवाई में श्रीलंकाई टीम इस समय शानदार फॉर्म में हैं। जयवर्धने पहले ही कह चुके हैं कि उनकी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था और वह उसे हर हाल में बरकरार रखना चाहेगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.