ढाका। पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेली जानी चाहिए, क्योंकि क्रिकेट के बहाने दोनों देशों के रिश्ते मधुर बनेंगे।

उन्होंने कहा, भारत में क्रिकेट खेलने में मुझे जैसा मजा आता है वैसा कहीं नहीं आता। आखिरकार हमलोग पड़ोसी हैं। हमारे रिश्ते अच्छे होने चाहिए। क्रिकेट से यह रिश्ता और बेहतर ही होगा। यह पूछने पर कि क्या भारत और पाकिस्तान को लगातार आपस में खेलना चाहिए, उन्होंने कहा, ऐसा ही होना चाहिए। पाकिस्तान ने हर कदम पर भारत का साथ दिया है। धमकियों के बावजूद पाकिस्तान ने हमेशा भारत का दौरा किया। मुझे लगता है कि क्रिकेट भारत-पाकिस्तान के संबंध सुधार सकता है। खेल मित्रता लाता है।

पढ़ें : एशिया कप से पहले पाक को झटका, आफरीदी को लगी चोट

एशिया कप टूर्नामेंट में आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर भारत की निश्चित दिख रही जीत पर पानी फेरने वाले आफरीदी से जब इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खेलने की संभावनाओं को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा, यह सवाल आप भारत सरकार से पूछें, मुझसे क्यों पूछ रहे हैं।

आफरीदी ने भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की भी हालिया सफलताओं के लिए प्रशंसा की। उन्होंने कहा, इसमें कोई शक नहीं, वह जिस तरह से टीम को आगे ले जा रहे हैं, वह शानदार है। मैंने हमेशा ही धौनी की कप्तानी की प्रशंसा की है। टीम की सफलता का श्रेय धौनी को जाना चाहिए, जिसने टीम में सही संतुलन बनाया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस