Move to Jagran APP

'भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज है एशेज से बड़ी, PCB और BCCI हो जाएंगे मालामाल'

India Pakistan cricket series सकलैन मुश्ताक ने कहा कि भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज एशेज से भी बड़ी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 12:56 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2020 12:56 PM (IST)
'भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज है एशेज से बड़ी, PCB और BCCI हो जाएंगे मालामाल'
'भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज है एशेज से बड़ी, PCB और BCCI हो जाएंगे मालामाल'

नई दिल्ली, प्रेट्र। इसमें कोई दो राय नहीं है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है और पूरी दुनिया दोनों देशों के बीच होने वाले मैच को देखने के लिए बेताब रहती है, लेकिन पिछले कई वर्षों से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज बंद है। हालांकि कई पाकिस्तानी खिलाड़ी ये चाहते हैं और मांग भी करते रहे हैं कि दोनों देशों के बीच फिर से क्रिकेट सीरीज की शुरुआत हो। पीसीबी भी इसके लिए कोशिश कर चुका है। 

loksabha election banner

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने कहा है कि दोनों देशों के बीच होने वाली क्रिकेट सीरीज एशेज से भी बड़ी है और इनके बीच की क्रिकेट प्रतिद्वंदिता जारी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच होने वाली क्रिकेट सीरीज से दोनों बोर्ड को लाभ होगा साथ ही दोनों मुल्कों के आपसी संबंधों में भी सुधार होगी। सकलैन से पहले शोएब अख्तर ने कोविड 19 महामारी के लिए फंड जमा करने के मकसद से तीन वनडे मैचों की सीरीज की बात कही थी, लेकिन कई भारतीय क्रिकेटर्स ने इसे बकवास करार दिया था। 

सकलैन मुश्ताक ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा कि हम खिलाड़ियों को क्या कहते हैं। वो हमारे हीरो हैं और उनका काम है अच्छा खेल दिखाया। हार या जीत खेल का हिस्सा है। क्रिकेट कोई युद्ध नहीं है और इस वजह से मैं ये चाहता हूं कि दोनों देशोें के बीच क्रिकेट खेला जाना चाहिए। भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज को इस नजरिए से नहीं देखना चाहिए कि इससे पाकिस्तान को नुकसान हो रहा है। हमें इससे आगे बढ़कर देखने की जरूरत है। दोनों देशों को इस खेल को प्रमोट करना चाहिए। हो सकता है इससे दोनों देशों के संबंध में भी सुधार आए। 

सकलैन मुश्ताक ने कहा कि ये दोनों देशों को करीब ला सकता है। मैं आइसीसी से प्रार्थन करता हूं कि वो इस मामले में दखल दे। आर्थिक तौर पर भी ये पीसीबी और बीसीसीआइ के लिए विन-विन जैसी स्थिति है। ये सीरीज एशेज से भी बड़ी सीरीज है। आपको बता दें कि सकलैन ने पाकिस्तान के लिए 44 टेस्ट मैच और 169 वनडे मैच खेले थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.