Move to Jagran APP

मैच हारे लेकिन 'नए सचिन' ने इस अंदाज में कहा 'हैपी न्यू इयर'

टीम इंडिया के फैंस को बेशक सचिन याद आते होंगे लेकिन इतना तय है कि वनडे टीम में उनकी कमी इतना अब नहीं खलती होगी, जितना कि उनके संन्यास के वक्त उम्मीद की जा रही थी। इसका सबसे बड़ा कारण बने विराट कोहली जो बिना कोई शक, काफी हद तक मास्टर ब्लास्टर की जगह ले चुके हैं। अब तक महज 125 वनडे मैचों में 17 शतक जड़ने वाले

By Edited By: Published: Sun, 19 Jan 2014 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2014 11:51 AM (IST)
मैच हारे लेकिन 'नए सचिन' ने इस अंदाज में कहा 'हैपी न्यू इयर'

नेपियर। टीम इंडिया के फैंस को बेशक सचिन याद आते होंगे लेकिन इतना तय है कि वनडे टीम में उनकी कमी इतना अब नहीं खलती होगी, जितना कि उनके संन्यास के वक्त उम्मीद की जा रही थी। इसका सबसे बड़ा कारण बने विराट कोहली जो बिना कोई शक, काफी हद तक मास्टर ब्लास्टर की जगह ले चुके हैं। अब तक महज 125 वनडे मैचों में 17 शतक जड़ने वाले इस जानदार बल्लेबाज ने 2014 का आगाज भी बेहतरीन अंदाज में किया और नेपियर वनडे में खराब परिस्थितियों के बावजूद करियर का 18वां शतक जड़ डाला। उन्होंने आउट होने से पहले 123 रन बनाए, हालांकि बाकी बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से विराट की पारी बेकार चली गई और भारत मैच हार गया।

prime article banner

विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में पिच पर उस समय आए जब रोहित शर्मा 23 गेंदों पर महज 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। रोहित की पारी ने बयां कर दिया था कि इस पिच पर खेलना आसान नहीं होने वाला, और कुछ ही देर में विराट की आंखों के सामने शिखर धवन (32), अजिंक्य रहाणे (7) और सुरेश रैना (18) भी सस्ते में चले गए। टीम इंडिया को इस कठिन पिच पर कीवी गेंदबाजों की उछाल भरी तेजतर्रार गेंदों के बीच 293 रनों का लक्ष्य हासिल करना था लेकिन विराट ने हार ना मानते हुए लगातार अपनी बल्लेबाजी की रफ्तार को कायम रखा और 93 गेंदों में अपने वनडे करियर का 18वां शतक जड़ डाला। वो 123 रन बनाकर मैक्लेंघन का शिकार बने। विराट ने पारी तो शानदार खेली, लेकिन उनकी ये पारी भारत को हार से बचाने में असफल रही।

इस मैच के लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि विराट भारत की तरफ से 2013 में सर्वाधिक 1268 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे और इस मामले में विश्व में वो तीसरे स्थान पर रहे थे। वह सिर्फ पाकिस्तान के मिस्बाह-उल-हक (1373 रन) और मोहम्मद हफीज (1301 रन) से पीछे रहे थे। पिछले साल विराट ने चार वनडे शतक व 7 अर्धशतक जड़े थे, जिसमें भारत की तरफ से लगाया गया अब तक सबसे तेज वनडे शतक भी शामिल था जो उन्होंने 52 गेंदों में पूरा किया था (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ)। विराट ने जहां 2013 के अपने आखिरी वनडे मैच में शून्य के स्कोर के साथ साल को अलविदा कहा था, वहीं नए साल का स्वागत उन्होंने शतक के साथ किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK