Move to Jagran APP

अंडर-19 विश्व कप : भारत का मुकाबला पापुआ न्यू गिनी के साथ

भारतीय टीम आइसीसी अंडर-19 विश्व कप के बेमेल मुकाबले में मंगलवार को पपुआ न्यू गिनी से भिड़ेगी

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 15 Jan 2018 08:01 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2018 08:01 PM (IST)
अंडर-19 विश्व कप : भारत का मुकाबला पापुआ न्यू गिनी के साथ
अंडर-19 विश्व कप : भारत का मुकाबला पापुआ न्यू गिनी के साथ

माउंट मौंगानुई, प्रेट्र। भारतीय टीम आइसीसी अंडर-19 विश्व कप के बेमेल मुकाबले में मंगलवार को पपुआ न्यू गिनी से भिड़ेगी तो उसका इरादा नॉकआउट चरण में जगह बनाने का होगा। तीन बार के विजेता भारत ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराकर शानदार शुरुआत की थी। ग्रुप में चौथी टीम जिंबाब्वे की है और मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारत का नॉकआउट चरण में आसानी से जगह बनाना तय माना जा रहा है। वहीं, व्हेंगारई में एक अन्य मैच में पाकिस्तान की टक्कर आयरलैंड से होगी।

loksabha election banner

भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और उसके बाद से सब कुछ रणनीति के अनुकूल रहा। दूसरे मैच में मंगलवार को भी यहां इसी कहानी के दोहराव की उम्मीद है। पृथ्वी, मनजोत कालरा और शुभमन गिल ने बल्ले के जौहर दिखाए, जबकि तेज गेंदबाजी में शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी का जलवा रहा।

एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद खुद को साबित करने को बेताब भारतीय टीम ने शुरुआती मैच से ही अपने तेवर जाहिर कर दिए हैं। उसका सामना ऐसी टीम से है जिसने पूर्वी एशिया पेसेफिक क्वालीफायर में अपराजेय रहकर आठवीं बार विश्व कप में जगह बनाई। भारत का पलड़ा भले ही सभी विभागों में भारी है, लेकिन वह विरोधी टीम को हलके में लेने की गलती नहीं करेंगे। राहुल द्रविड़ जैसे कोच के रहते टीम आत्ममुग्धता की शिकार होने की हिमाकत भी नहीं करेगी।        

भारत अंडर-19 विश्व कप के इतिहास में सबसे सफल टीम रही है, जिसने तीन बार खिताब जीते हैं और दो बार उप विजेता रही। भारतीय टीम 2016 में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन वेस्टइंडीज से हार गई। इस बार उसका इरादा फाइनल में जगह बनाना और उस तिलिस्म को तोडऩे का होगा। 

टीम :

भारत :  पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमन गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाइ, मनोज कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज  यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल रॉय, शिवम मावी, शिवा सिंह। 

पापुआ न्यू गिनी : सेमा कामिया (कप्तान), ऐसा इका, जेम्स ताउ, ताउ तोआ नोउ, नोउ रारुआ, इगो माहुरू, सिमोन अताई, लेके मोरिया, वागी काराहो, केवाउ ताउ, हीगी तोउआ, दोउरे ऐगा, ओविया सैम, सिनाका अरुआ, बोगे अरुआ। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.