Move to Jagran APP

विशाखापत्तनम में भारत ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा, ये रहा चौथे दिन का पूरा हाल

विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे मैच के चौथे दिन का खेल खत्म। इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए चाहिए 318 रन।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 20 Nov 2016 09:15 AM (IST)Updated: Sun, 20 Nov 2016 04:37 PM (IST)
विशाखापत्तनम में भारत ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा, ये रहा चौथे दिन का पूरा हाल

विशाखापत्तनम (जेएनएन)। भारत-इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान के 87 रन बना लिए हैं। जो रूट 05 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। इंग्लैंड की टीम को अभी भी जीत के लिए 318 रन की जरूरत है।इससे पहले भारत की दूसरी पारी 204 रन पर सिमट गई। भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 405 रन का लक्ष्य रखा।

loksabha election banner

कुक को जडेजा ने भेजा पवेलियन

टीम इंडिया को 50 ओवर के बाद पहली सफलती दिलाई आर. अश्विन ने, वो भी हसीब (25) को एलबीडब्ल्यू आउट कर। इसके बाद 54 रन पर खेल रहे कुक को जडेजा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

भारत ने दूसरी पारी में बनाए 204 रन

मुरली विजय दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके और केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें ब्रॉड ने जो रूट के हाथों कैच आउट कराया। इसके तुरंत बाद ही ब्रॉड ने लोकेश राहुल को 10 रन के निजी स्कोर पर बैरस्टो के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद एंडरसन ने पुजारा को 1 रन के स्कोर पर बोल्ड कर भारत को तीसरा झटका दे दिया। चौथे दिन के पहले सेशन में ब्रॉड ने स्लिप पर खड़े कुक के हाथों रहाणे (26) को कैच आउट करा दिया। इसके बाद बेयरस्टो ने ब्रॉड की गेंद पर अश्विन (7) का कैच पकड़ कर उन्हे पवेलियन की राह दिखा दी और भारत को लगा पांचवां झटका। इसके बाद आदिल रशीद ने साहा (2) को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड की छठी सफलता दिला दी। इसके बाद रशीद की गेंद पर स्लिप पर खड़े बेन स्टोक्स ने जबरदस्त कैच लेकर 81 रन पर खेल रहे विराट कोहली को पवेलियन की राह दिखा दी। तेज़ी से रन बटोरने की फिराक में 14 रन पर खेल रहे जडेजा ने रशीद की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद मोइन अली के हाथ में जा पहुंची और भारत को लगा 8वां झटका। इसके बाद उमेश यादव तो बिना खाता खोले ही रशीद की गेंद पर बेयरस्टो को कैच दे गए। इसके बाद मोइन अली की गेंद पर शमी (19) गच्चा खा गए और बेयरस्टो ने उनकी वेल्स उड़ाने में कोई गलती नहीं की और भारत की दूसरी पारी 204 रन पर ढेर हो गई।

405 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड, देखें तस्वीरें

255 पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी
इंग्लैंड की पहली पारी 255 रन पर सिमट गई। इंग्लिश टीम की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज़्यादा 70 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से अश्विन ने पांच विकेट चटकाए। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 200 रन की बढ़त मिली।

भारत ने पहली पारी में बनाए 455 रन
इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 455 रन बनाए। कप्तान कोहली ने अपने 50वें टेस्ट में 167 रन की पारी खेली तो पुजारा ने भी शानदार शतक जमाकर 119 रन की पारी खेली। इन दोनों ने भारत को पहली पारी में मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें
खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.