पोर्ट ऑफ स्पेन, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम को बीसीसीआई ने उनके कथित दुर्व्यवहार की वजह से बीच वेस्टइंडीज दौरे से वापस बुलाने का फैसला लिया है। गौरतलब है साल 20018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी सुब्रमण्यम पर ऐसे ही आरोप लगे थे।

बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में बताया, ‘‘भारतीय टीम की ‘जल सरंक्षण’ परियोजना के लिए एक शूटिंग थी जिसे खिलाड़ियों को इसकी देखरेख करना था। इस शूटिंग के समाप्त होने पर उन्हें एक ईमेल द्वारा वेस्टइंडीज दौरे को बीच में छोड़कर अगली फ्लाइट से भारत लौटने को कहा गया।’’

गौरतलब है कि तमिलनाडु के पूर्व स्पिनर ने गयाना और त्रिनिदाद एंव टोबैगो में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किए जाने के बाद बिना किसी शर्त के माफी मांगने की पेशकश की। इस घटना के बाद तय है कि सुब्रमण्यम तो टीम मैनेजर का पद गंवाना पड़ेगा। अपने दुर्व्यवहार को सुब्रमण्यम ने तनाव को जिम्मेदार ठहराया था।

सुब्रमण्यम के माफीनामें में उन्होंने नींद पूरी नहीं होने की बात कही थी। उनका कहना था नींद ना पूरी होने की वजह से वह तनाव में थे और इसी वजह से उन्होंने ऐसा व्यवहार किया।

सुब्रमण्यम का यह मामला सरकार के उच्च स्तर के अधिकारियों के पास पहुंच गया है इस वजह से अब बीसीसीआई इस मामले पर ज्यादा कुछ नहीं कर सकता।

सुब्रमण्यम पर आरोप यह है कि उन्होंने कुछ वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों द्वारा फोन किए जाने पर उसका जवाब नहीं दिया और इसकी लगातार अनदेखी कर रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने तो बीसीसीआई अधिकारियों के फोन भी नहीं उठाये।

 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Viplove Kumar