PreviousNext

भारत और श्रीलंका की टीमें पहला वनडे खेलने धर्मशाला पहुंचीं, अकेले धौनी ने किया अभ्यास

Publish Date:Thu, 07 Dec 2017 09:18 PM (IST) | Updated Date:Thu, 07 Dec 2017 09:46 PM (IST)
भारत और श्रीलंका की टीमें पहला वनडे खेलने धर्मशाला पहुंचीं, अकेले धौनी ने किया अभ्यासभारत और श्रीलंका की टीमें पहला वनडे खेलने धर्मशाला पहुंचीं, अकेले धौनी ने किया अभ्यास
टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए धर्मशाला पहुंच गई।

धर्मशाला। लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीतकर बुलंद हौसलों के साथ टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए गुरुवार को धर्मशाला पहुंच गई। विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। सीरीज का पहला वनडे मैच रविवार को खेला जाएगा। यहां पहुंचते ही दोनों टीमों ने आराम करना बेहतर समझा लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अकेले अभ्यास किया।


पारंपरिक तरीके से हुआ स्वागत

दोनों टीमों का यहां पहुंचने पर पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धौनी ने धर्मशाला पहुंचकर आराम करने की बजाय अभ्यास करना बेहतर समझा। वह टेस्ट टीम में नहीं थे इसलिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की लय में आने के लिए उन्होंने पसीना बहाना उचित समझा। उन्होंने धौलाधार की गोद में स्थित इस खूबसूरत स्टेडियम पर जमकर पसीना बहाया।

 

दोनों दोनों टीमें करेंगी अभ्यास 

शुक्रवार को भारत व श्रीलंकाई टीम के सदस्य नेट प्रेक्टिस करेंगे। सुबह के सत्र में श्रीलंका व शाम के सत्र में भारत की टीम अभ्यास के लिए उतरेगी। अभी वनडे मैच को दो दिन शेष हैं। इस लिहाज से दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों को यहां के ठंडक भरे मौसम में खुद को ढालने में मदद मिलेगी।

 

धर्मशाला में टीम इंडिया का प्रदर्शन

श्रीलंका का इस मैदान पर यह पहला मैच होगा। धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने यहां तीन वनडे खेले हैं जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ 23 जनवरी 2013 को सात विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था लेकिन टीम इंडिया ने 17 अक्टूबर 2014 को विराट कोहली के शानदार शतक के बूते वेस्टइंडीज को 59 रन से हरा दिया था। वहीं 16 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए वनडे मैच में हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी के चलते आसान जीत अर्जित की थी। 

 

रोहित शर्मा की परीक्षा 

दस दिसंबर से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा के नेतृत्व की भी परीक्षा होगी। देखना दिलचस्प होगा कि विराट की अनुपस्थिति में रोहित कप्तानी का बोझ सफलतापूर्वक उठा पाएंगे या नहीं। उनके पक्ष में एक बात जरूर रहेगी और वह यह कि मैदान पर उन्हें अनुभवी धौनी का साथ मिलेगा। कोहली कई बार सार्वजनिक रूप से स्वीकार कर चुके हैं कि धौनी के अनुभव से उन्हें मैदान पर काफी फायदा मिलता है। इस लिहाज से रोहित शर्मा के लिए भी वह श्रीलंका के खिलाफ एक्स फैक्टर रहेंगे। 

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India and Sri Lankia reached Dharamshala for first one day match(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

टी20 में विराट से ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी पर आइसीसी ने लगाया बैन, जानिए क्या है वजहआइपीएल की सबसे सफल टीम से छूट गया इस दिग्गज का हाथ, जानिए क्या है बात