Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ भारतीय ऑलराउंडर, वनडे व टी20 सीरीज खेलने पर भी सस्पेंस

Ind vs Eng इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। पहले दो टेस्ट से इंजरी की वजह से बाहर हुआ ये ऑलराउंडर इसके बाद अगले दो टेस्ट में नहीं खेल पाएगा। वनडे और टी20 सीरीज में भी उनके हिस्सा लेने पर सस्पेंस है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 12:25 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 12:25 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ भारतीय ऑलराउंडर, वनडे व टी20 सीरीज खेलने पर भी सस्पेंस
भारतीय वनडे टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड की टीम भारतीय दौरे पर आ रही है जहां उसे सबसे पहले चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है और इसके बाद पांच टी20 व तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से होगी और पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में इंजर्ड रवींद्र जडेजा को जगह नहीं दी गई थी, लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक वो इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस टेस्ट सीरीज तक उनके पूरी तरह से फिट होने की संभावना कम ही और इसकी वजह से वो कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। 

prime article banner

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि, जडेजा टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में छह सप्ताह से ज्यादा समय लगेगा। उनकी हालत को देखते हुए ही सेलेक्टर्स कोई फैसला करेंगे कि वो सिमित ओवर के प्रारूप में खेलेंगे या नहीं। इस बयान के बाद ऐसा लग रहा है कि, वो वनडे व टी20 सीरीज में खेल पाएंगे या नहीं इसे लेकर कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है। 

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और उनका अंगूठा प्रैक्चर हो गया था। जडेजा भी पूरी टीम के साथ गुरुवार सुबह भारत पहुंचे और इसके बाद वो रिहैबिलिटेशन के लिए नेशनल क्रिकेट अकेडमी में भेजे जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवींद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग इंजरी भी हुई थी जब भारत और कंगारू टीम के बीच पहला टी20 मैच खेला गया था।

इसी मैच में एक गेंद उनकी हेलमेट पर भी लगी थी और वो फिर सीरीज से बाहर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न में वापसी की थी और भारतीय टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है जबकि अक्षर पटेल पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.