Move to Jagran APP

सीरीज में बराबरी करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी टीम इंडिया

महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टीम शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वन-डे को जीतकर सीरीज में बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Sat, 11 Oct 2014 10:01 AM (IST)Updated: Sat, 11 Oct 2014 10:01 AM (IST)
सीरीज में बराबरी करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। सीरीज के पहले मैच में मिली करारी हार को भुलाकर महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टीम शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वन-डे को जीतकर सीरीज में बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज ने मार्लोन सैम्युअल्स के शानदार नाबाद शतक (126) की मदद से भारत को पहले वन-डे में 124 रनों से शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। भारत के लिए इतना ही काफी नहीं था, उसके तेज गेंदबाज मोहित शर्मा पैर की चोट के कारण सीरीज के शेष मैचों से बाहर हो गए है। अब देखने वाली बात होगी क्या‍ उनकी जगह टीम में शामिल किए गए ईशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है या नहीं।

टीम इंडिया पहले मैच में पांच विशेषज्ञ बल्लेबाजों के साथ खेली थी, इसलिए धोनी इस बार छह विशेषज्ञ बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरने का विचार कर सकते हैं। वैसे टीम इंडिया को यदि आगामी विश्व कप के लिहाज से टीम तैयार करनी है तो उसे बाहर हुए मोहित की जगह उमेश यादव को मौका देना चाहिए। भारतीय गेंदबाजों को पिछले मैच की असफलता को भुलाकर नए जोश के साथ इस मैच में उतरना होगा।

भारतीय बल्लेबाजी क्रम को भी ज्यादा जिम्मेदारी के साथ क्रीज पर उतरना होगा। विराट कोहली को यह समझना होगा कि यदि उन्होंने पिछली असफलताओं को दिमाग में रखा तो वे सफल नहीं हो पाएंगे। टीम काफी हद तक उन पर निर्भर रहती है, इसलिए उन्हें शीघ्र ही असफलता के क्रम को तोड़कर कुछ देर क्रीज पर टिककर फॉर्म में लौटना होगा। भारतीय टीम छोटे प्रारूप में चैंपियन है और एक जीत उनके अभियान को पुन: पटरी पर ला सकती है। भारत ने पहले मैच में युवा कुलदीप यादव की बजाए अनुभवी अमित मिश्रा को मौका दिया था, अब देखना होगा कि क्या कुलदीप को इस बार मौका मिलता है या उन्हें फिर बेंच पर ही बैठना होगा।

वेतन विवाद से जूझ रही कैरेबियाई टीम ने पहले मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया था और टीम उसी लय को इस मैच में भी बरकरार रखना चाहेगी। मार्लोन सैम्युअल्स ने चैंपियंस प्रीमियर लीग के फॉर्म को भारत में बरकरार रखा है और कप्तान ड्‍वेन ब्रावो इस मैच में भी उनसे धमाकेदार पारी की उम्मीद करेंगे। दिनेश रामदीन ने उनका जबर्दस्त सहयोग दिया था। वैसे ब्रावो उम्मीद करेंगे कि अन्य बल्लेबाज भी फॉर्म में लौटे। कैरेबियाई गेंदबाजों को पहले मैच में ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा था और स्पिनर सुलेमान बेन समेत सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.